कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। जिले के डबरा हत्याकांड (प्रशांत बघेल) मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस जांच में स्थानीय कांग्रेस पार्षद के भाई ने हत्यारों को कट्टा उपलब्ध कराया था। डबरा पुलिस ने प्रशान्त हत्याकांड के चारों (कुल पांच) आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी शिवम जोशी के मोबाइल से जो वीडियो मिला है। उसमें कांग्रेस पार्षद सुमित साहू का भाई प्रमोद साहू कट्टा देता हुआ दिख रहा है। हत्या के दौरान आरोपियों ने इसी कट्टे का वारदात में इस्तेमाल किया था। वीडियो में प्रमोद साहू ने आरोपी शिवम जोशी को कट्टा दिया था। पुलिस मामले की पड़ताल के साथ हत्याकांड में कांग्रेस पार्षद की भूमिका की भी जांच कर रही है।

दरअसल 14 दिसंबर की रात डबरा में बीजेपी कार्यकर्ता प्रशांत बघेल की हत्या की गई थी। चुनावी रंजिश और फोन पर गाली गलौज को लेकर हत्या किये जाने की बात सामने आई थी। जवाहर कॉलोनी में अपने घर के पास खड़े प्रशांत बघेल को आरोपियों ने 3 गोली मारी थी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस ने जसपाल सरदार, सत्ता शाह, शिवम जोशी, मोहित यादव, धर्मेंद्र करण पर केस दर्ज किया था। जिनमें से एक आरोपी हत्याकांड के दिन ही गिरफ्तार कर लिया था।

Read More: बिजनेसमैन की पत्नी से रेप: सहेली और उसके पति पर लगाए दुष्कर्म और ब्लैकमेल करने के आरोप, FIR दर्ज

Read More: पंडित प्रदीप मिश्रा की शिवपुराण कथा के दौरान चमत्कार! पंडाल की सीलिंग में पानी से बनी शिवलिंग की आकृति, देखिए VIDEO

बाकी के 4 आरोपियों को पकड़ने की पुष्टि एसएसपी अमित सांघी ने की है। एसएसपी के अनुसार हत्याकांड के सभी आरोपी अब पुलिस की गिरफ्त में है और उनसे हथियार भी बरामद किए गए हैं। वहीं गिरफ्तार किये गए आरोपियों से पूछताछ में उनके मोबाइल से एक वीडियो मिला है जिसमें स्थानीय पार्षद का भाई कट्टा देता हुए आरोपियों के साथ नजर आया हैं। जिसकी तस्दीक भी पुलिस अधिकारी करवा रहे हैं और मामले में अगर कांग्रेस पार्षद की संलिप्तता भी पाई जाती है तो पार्षद के भाई के साथ उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus