बर्लिन। जर्मनी की राजधानी बर्लिन के रैडिसन ब्लू होटल में बना दुनिया के सबसे बड़ा एक्वेरियम शु्क्रवार को टूट गया. एक्वेरियम के टूटने से लाखों लीटर पानी के साथ करीबन डेढ़ हजार मछलियां सड़क पर बह गई. वाकये की जानकारी मिलते ही तुरंत इमरजेंसी टीम मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभालने में जुट गई. Read also : ट्रेंड में छत्तीसगढ़ः छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान के 4 साल कर रहा ट्रेंड, ट्विटर पर छाई CG सरकार…

रिपोर्ट के मुताबिक, बर्लिन के मिट्टे जिले में एक्वाडोम नाम के इस एक्वेरियम को दुनिया के सबसे बड़े बेलनाकार मछलीघर के तौर पर जाना जाता था. एक्वेरियम के टूटने से गिरे कांच से दो लोग घायल भी हुए हैं. बर्लिन पुलिस ने अनुसार, बहुत बड़ा नुकसान हुआ है. दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है. घटना के बाद लोगों को होटल से बाहर निकाल लिया गया है.

एक्वेरियम फटने की घटना के बाद लोकल पुलिस ने होटल के बाहर एलेक्जेंडरप्लाट्ज से लेकर ब्रांडनबर्ग गेट के रास्ते को ही बंद कर दिया. पानी का बहाव इतना तेज था कि बहुत सा सामान भी उसके साथ बहकर बाहर आ गया. होटल में मौजूद एक गेस्ट ने बताया कि जैसे ही एक्वेरियम फटा तो लगा कि जैसे वहां भूकंप आ गया हो.

इसे भी पढ़ें : देसी टाॅक कवि सम्मेलन में उमड़ा जनसैलाब : कुमार विश्वास समेत ख्यातिनाम कवियों ने सामाजिक कुरीतियों पर किया कड़ा प्रहार, बेटियों को सशक्त बनाने का दिया संदेश, देखें VIDEO…

बर्लिन के मेयर फ्रांजिस्का जिफे ने बताया कि अच्छी बात यह रही कि एक्वेरियम तड़के सुबह के समय फटा जिस वक्त वहां कोई मौजूद नहीं था. अगर यह घटना किसी और समय होती तो काफी सारे लोगों की जान जा सकती थी. जिस वक्त यह घटना हुई उस समय होटल में करीब 350 गेस्ट मौजूद थे.