जयपुर. अशोक गहलोत की सरकार के आज चार साल पूरे हो गए हैं. इस अवसर पर जवाहर कला केंद्र में शनिवार को राज्य स्तरीय प्रदर्शनी लगाई गई. जिसका शुभारंभ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सोशल सिक्योरिटी पर काम कर रही है. केंद्र सरकार को भी इस पर करना चाहिए. वहीं सीएम ने कहा कि इन चार सालों में सरकार ने कोई कमी नहीं रखी.

सरकार के चार साल पूरे होने पर जनसंपर्क निदेशालय ने प्रदर्शनी आयोजित की. इसमें गहलोत सरकार के 4 साल के विकासकार्यों को दिखाया गया है. इस दौरान गहलोत कैबिनेट के तमाम मंत्री उपस्थित रहे. प्रदर्शनी में सरकार के विभिन्न विभागों की उपलब्धियां दिखाई गई हैं.

चार साल में कोई कमी नहीं रखी- सीएम

कार्यक्रम के दौरान सीएम गहलोत ने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र सरकार बनने के बाद जन घोषणा पत्र बनाया गया. कैबिनेट की बैठक में घोषणा पत्र को रखकर मुख्य सचिव के निर्देश पर घोषणा पत्र को सरकारी दस्तावेज बनाया गया. गहलोत ने कहा कि जन घोषणा पत्र को आधार बनाकर हर विभागों के फैसले लिए गए. उन्होंने कहा कि जन घोषणा पत्र के ज्यादातर वादे निभाए गए हैं. सरकार ने इन चार सालों में कोई कमी नहीं रखी है.

तीन राज्यों में बनी थी कांग्रेस की सरकार

बता दें कि राजस्थान के साथ आज छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार को भी चार साल पूरे हो गए हैं. 17 दिसंबर 2018 को राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने जनमत हासिल कर अपनी सरकार बनाई थी. हालांकि मध्यप्रदेश में कुछ समय के बाद कांग्रेस की सरकार गिर गई थी.

इसे भी पढ़ें :