Virat Kohli: विराट कोहली का नाम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की सूची में शुमार है. इसके पीछे की वजह विराट का विराट प्रदर्शन है. दुनिया के हर कोने में विराट ने अपनी बल्लेबाजी से अकेले टीम इंडिया को मुश्किल परिस्थितियों में जीत दिलाई है. ऐसे में उनकी बढ़ती उम्र के साथ टीम इंडिया और पूर्व क्रिकेटर्स विराट जैसे ही एक खिलाड़ी की खोज में है, जो अपने दम पर टीम को जीताने का माद्दा रखता हो. जिसको लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर का मानना है कि टीम इंडिया में एक ऐसा खिलाड़ी है, जो अगला विराट कोहली बन सकता है.

वसीम जाफर ने कही ये बात

वसीम जाफर का कहना है कि, शुभमन गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में दूसरी तूफानी शतक लगाया. वह एक क्लास खिलाड़ी है. मैं यही कहूंगा वह विराट कोहली के खेमे में शामिल होने वाले अगले बल्लेबाज हैं. वह तीनों ही फॉर्मेट के प्लेयर हैं. मैं उनसे और कई अच्छी चीजें देखने की उम्मीद कर रहा हूं.

वसीम जाफर ने आगे बोलते हुए कहा कि, शुभमन गिल नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने के उपयुक्त बल्लेबाज हैं. क्योंकि घरेलू क्रिकेट में उन्होंने मिडिल ऑर्डर में बैटिंग की है. अगले बांग्लादेश के खिलाफ अगले मैच के लिए एक स्पिनर कम हो सकता है. 

क्या कहते हैं गिल के आकड़े

गिल विस्फोटक बैटिंग करने के लिए फेमस हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें. गिल ने भारत के लिए 11 टेस्ट मैचों में 579 रन बनाए हैं. साल 2022 में वह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.