दिल्ली. भारत के दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की कारों को ग्राहकों का जबर्दस्त रिस्पांस मिल रहा है. इसका अंदाजा बिक्री के आंकड़ों को देखकर लग जाता है. इस बीच कंपनी ने अब अगले साल के लिए तैयारी कर ली है. 2023 में टाटा मोटर्स अपने ग्राहकों को कई ऑप्शन देने वाली है. इसके तहत कुछ कारों के अपडेटेड मॉडल पेश किए जाएंगे, तो कुछ वैरिएंट के इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने की भी तैयारी है.

TATA HARRIER FACELIFT
Tata Motors अपनी सबसे अधिक पसंद की जाने वाली SUV Harrier को मिड-लाइफ फेसलिफ्ट देने की तैयारी कर रहा है. इस नए मॉडल को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. नए मॉडल में अपग्रेडेड केबिन के साथ अपडेट डिजाइन भी है. इसके साथ ही इसमें ब्रेकिंग, क्रूज कंट्रोल, टक्कर की चेतावनी, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, लेन असिस्ट और कई सुविधाएं इसमें दी जा सकती हैं. इसके साथ ही ये कार (एडीएएस) तकनीक के साथ भी आएगीा. SUV को मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ समान 2.0L टर्बो डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा.

TATA SAFARI FACELIFT
टाटा सफारी पेट्रोल को हाल ही में भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. नए मॉडल को ब्रांड के नए 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है जो लगभग 160bhp की पावर और 250Nm का टार्क जनरेट करता है. डीजल वर्जन की तरह, सफारी पेट्रोल 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ आएगा. फीचर्स के मामले में इसमें किसी तरह के बदलाव की उम्मीद नहीं है. इसमें 8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, iRA-कनेक्टेड कार टेक, पैनोरमिक सनरूफ, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, LED हेडलैम्प्स, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स मिल सकते हैं.

TATA ALTROZ EV
Tata Motors ने Altroz EV को 2020 Auto Expo में इसे शो-केस किया गया था. कंपनी ने अब इस इलेक्ट्रिक हैचबैक की टेस्टिंग शुरू कर दी है. इसे अगले साल के शुरुआत में ही लॉन्च हो जाने की उम्मीद है. इसका नया मॉडल पुराने मॉडल के समान ही है. नया मॉडल Ziptron इलेक्ट्रिक तकनीक के साथ आ सकता है.

TATA PUNCH EV
टाटा पंच ईवी टाटा मोटर्स ने 18 अक्टूबर 2021 को टाटा पंच (Tata Punch) को भारत में लॉन्च किया था. तब से, यह बाजार में हिट रही है. यह उम्मीद की जा रही है कि ब्रांड 2023 में किसी समय पंच ईवी लॉन्च करेगा. पंच ईवी को जिपट्रॉन इलेक्ट्रिक इंजन किए जाने की उम्मीद है, जो टियागो और टिगोर ईवी में भी मिलता है.