अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा सत्र के लिए बीजेपी विधायक दल की बड़ी बैठक आज होगी। सीएम हाउस में बीजेपी विधायक दल की बड़ी बैठक होगी। मुख्यमंत्री चौहान विधानसभा सत्र को लेकर विधायकों से चर्चा करेंगे। विपक्ष के हमलों के पलटवार को लेकर बैठक में रणनीति बनेगी। विधानसभा सत्र के पहले ही दिन बीजेपी बड़ी बैठक कर रही है। सभी विधायकों को आवश्यक रूप से बैठक में शामिल होने के निर्देश दिए गए हैं। बीजेपी के दिग्गज कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव के ख़िलाफ भी रणनीति बनाएंगे। शाम 7:30 बजे सीएम हाउस में बैठक होगी।

विधानसभा के शीतकालीन सत्र का पहला दिन आज है। सुबह 10.30 बजे कार्य मंत्रणा समिति की बैठक होगी। अध्यक्ष गिरीश गौतम के कक्ष में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक होगी। विधानसभा अध्यक्ष की अध्यक्षता में बैठक होगी। मुख्यमंत्री शिवराज और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह शामिल होंगे। सुचारु रूप से सत्र के संचालन को लेकर चर्चा होगी। सदन के कार्यों को लेकरमुख्यमंत्री नेता प्रतिपक्ष और विधानसभा अध्यक्ष चर्चा करेंगे।

Read More: प्यार नहीं है सुर से जिसको…: सूफी गायक पदमश्री हंसराज हंस ने बहाई सूफियाना संगीत की सरिता, निहाल हुई तानसेन की देहरी

Read More: पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह का बड़ा दावा: बोले- बीजेपी के विधायक पार्टी से नाराज, हमारे संपर्क में कई MLA, जल्द होगा आगे की रणनीति का खुलासा

तानसेन समारोह आज से

कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में तानसेन संगीत समारोह आज से शुरू होगा। मशहूर बांसुरी वादक पं. नित्यानंद हल्दीकर को दिया जाएगा “तानसेन अलंकरण”। मुंबई की सामवेद सोसाइटी को मिलेगा “राजा मानसिंह तोमर राष्ट्रीय सम्मान”। तानसेन समाधि परिसर में शाम 7 बजे अलंकरण समारोह होगा। केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर शामिल होंगे। तानसेन समारोह का पारंपरिक शुभारंभ सुबह 11 बजे होगा। समाधि स्थल पर शहनाई वादन, हरिकथा और मिलाद का आयोजन होगा।शाम को “तानसेन अलंकरण” समारोह होगा।5 दिनों तक चलेगा तानसेन समारोह, देश विदेश के कलाकार देंगे संगीत प्रस्तुतियां।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus