स्पोर्ट्स डेस्क. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और मुख्य कोच गैरी स्टीड अपने कार्यभार प्रबंधन के कारण अगले महीने सीमित ओवरों के दौरे के लिए भारत नहीं आएंगे. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने पाकिस्तान के खिलाफ 10 जनवरी से शुरू होने वाली सीरीज और भारत के खिलाफ 18 जनवरी से शुरू होने वाली सीरीज के लिए अलग-अलग वनडे टीम चुनी हैं. विलियमसन की अनुपस्थिति में भारत दौरे में टॉम लैथम न्यूजीलैंड की अगुवाई करेंगे. जबकि स्टीड की जगह बल्लेबाजी कोच ल्यूक रोंची मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे. न्यूजीलैंड भारत दौरे में 3 वनडे मैच खेलेगा.

ऑलराउंडर चैपमैन और तेज गेंदबाज डफी टीम में शामिल
रोंची भारत में होने वाली टी20 सीरीज में भी मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे. इसके लिए टीम की घोषणा 9 जनवरी को जाएगी. न्यूजीलैंड महिला टीम के पूर्व कोच बॉब कार्टर और पूर्व स्पिनर पॉल वाइजमैन उनके साथ सहयोगी की भूमिका निभाएंगे. भारत दौरे के लिए विलियमसन और टिम साउथी की जगह ऑलराउंडर मार्क चैपमैन और तेज गेंदबाज जैकब डफी को टीम में शामिल किया गया है. तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हेनरी शिपले को भी पहली बार टीम में शामिल किया गया है.

पीठ की चोट से जूझ रहे जैमीसन
लेग स्पिनर ईश सोढ़ी और बल्लेबाज हेनरी निकोल्स को भी दोनों टीमों में शामिल किया गया है. उन्हें भारत के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के लिए टीम में नहीं रखा गया था. तेज गेंदबाज काइल जैमीसन अब भी चयन के लिए अनुपलब्ध हैं क्योंकि वह पीठ की चोट से उबर रहे हैं. न्यूजीलैंड के चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा कि इस दौरे से अगले वर्ष भारत में होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारियों में मदद मिलेगी.

न्यूजीलैंड की टीम : टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, हेनरी शिपले और ईश सोढ़ी.