दिनेश शर्मा, सागर। मध्यप्रदेश में खाद के लिए मारामारी मची हुई है। शासन के दावे के विपरीत खाद के लिए किसानों को लाइन लगाना पड़ रही है। घंटों लाइन में लगने के बाद भी टोकन और खाद मिलने की कोई ग्यारंटी नहीं है।

ऐसा ही एक मामला सागर जिले में सामने आया है, जहां खाद के लिए पुलिस थाने में टोकन बांटे जा रहे थे। टोकन के लिए किसानों की बहुत ज्यादा भीड़ लग गई। किसानों ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस को व्यवस्था संभालना पड़ी। हंगामे की सूचना पर तहसीलदरा मौके पर पहुंचा। बताया जाता है कि आक्रोशित किसानों ने तहसीलदार की सरकारी गाड़ी में पथराव कर दिया जिससे गाड़ी के दरवाजे और कांच टूट गए।

Read More: रोजगार सहायक ने ऑनलाइन ली रिश्वत! ग्रामीणों ने कलेक्टर से की शिकायत, इधर धान खरीदी केंद्रों में सिलाई-पल्लेदारी के नाम पर किसानों से वसूली के आरोप

जानकारी के अनुसार जिले के केसली में खाद वितरण के लिए थाने में व्यवस्था बनाई गई थी। जिसके तहत थाने से टोकन बांटे जा रहे थे और टोकन मिलने के बाद किसानों को मंडी में जाकर खाद लेने की सुविधा दी गई थी। लेकिन यह व्यवस्था तब बिगड़ गयी जब लगभग हजारो किसान थाने में पहुंच गए और हंगामा करने लगे। इसी बीच वहां पहुंची केसली की नायब तहसीलदार सुजाता विश्वकर्मा की थाने में खड़ी गाड़ी पर किसानों ने गुस्सा निकाल दिया।पत्थरो से गाड़ी के गेट और कांच फोड़ दिए। सूचना मिलने पर भारी पुलिस बल केसली पहुंचा और स्थिति को नियंत्रण किया। नायब तहसीलदार ने गाड़ी में की गयी तोड़ फोड़ को लेकर थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

Read More: बिन ब्याही छात्रा ने की थी नवजात की हत्या: गर्ल हॉस्टल के पीछे मिला था शव, पटक-पटक कर उतरा था मौत के घाट, एक महीने बाद खुला कत्ल का राज

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus