प्रयागराज। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में हुए बवाल के बाद तनाव का माहौल बना हुआ है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने कर्नलगंज थाने में अज्ञात उपद्रवी छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने मामले में 3 सिक्योरिटी गार्डों और 40 से 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. बावजूद इसके छात्रों में आक्रोश देखने को मिल रहा है.

दरअसल, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस वृद्धि के खिलाफ आंदोलन कर रहे छात्रों पर गार्डों ने कई राउंड फायरिंग कर दी. इससे गुस्साए छात्रों ने विश्वविद्यालय कैंपस में जमकर तोड़फोड़ की. यही नहीं कई हिस्सों में आग भी लगा दी.

मामले को लेकर विवि प्रशासन ने कर्नलगंज थाने में तहरीर दी. विवि प्रशासन ने अज्ञात उपद्रवी छात्रों के खिलाफ तहरीर दी है. छात्रों पर दो शिक्षकों की गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी का आरोप है. साथ ही विवि में रखे जनरेटर में भी आग लगाने का भी आरोप लगा है.

इसे भी पढ़ें- यात्रियों से भरी बस 20 फिट गहरी खाई में गिरी, हादसे में 1 की मौत, कई घायल

वहीं छात्रों पर सिक्योरिटी गार्ड के साथ बदसलूकी व मारपीट का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं, विवि प्रशासन ने पुलिस पर लगाया मूक दर्शक बनने का भी आरोप लगाया है. इधर, छात्रसंघ भवन पर छात्रों ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. मंगलवार को सुबह 11 बजे तमाम संगठनों के छात्रों के बीच बैठक होने वाली है.

इसे भी पढ़ें- डिप्टी सीएम ने प्रमुख सचिव के साथ की बैठक, टीबी मरीजों का ब्यौरा पोर्टल पर अपलोड करने के दिए निर्देश

छात्रों का आरोप है कि छात्र नेता विवेकानंद पाठक यूनिवर्सिटी परिसर स्थित बैंक में जाने के लिए पहुंचे थे, तभी गार्डों ने गेट खोलने से मना कर दिया. इसी को लेकर उनके बीच नोकझोंक हुई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत करा दिया. आरोप है कि कुछ देर बाद यूनिवर्सिटी के 200 से अधिक गार्डों ने गेट बंद करके छात्रों को लाठियों से पीटना शुरू कर दिया.

फिलहाल विश्वविद्यालय में बवाल को देखते हुए शुक्रवार से शीतकालीन अवकाश की छुट्टी हो गई है. हालांकि अवकाश के दौरान विभाग एवं प्रशासनिक कार्यालय खुले थे. 20 नवंबर को पूर्णतः विश्वविद्यालय बंद कर दिया गया. रजिस्ट्रार प्रो एन के शुक्ल की ओर से नोटिस जारी की गई है.

इसे भी पढ़ें- ‘पठान’ फिल्म का विवाद पहुंचा मानवाधिकार आयोग, दानिश खान ने कहा- यह हिंदू-मुस्लिम एकता की भावनाओं को आहत करने वाला…

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक