रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा तय हो चुका है. दो दिनों तक छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान राहुल गांधी रमन सरकार के 7 दिग्गज मंत्रियों के खिलाफ हल्ला बोलेंगे. यही नहीं राहुल गांधी दुर्ग से लेकर रायपुर तक रोड शो भी करेंगे.

राहुल गांधी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम अभी आना बाकी है. लेकिन जिन प्रमुख स्थानों में राहुल गांधी का कार्यक्रम होना तय हो चुका है.  लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि रमन सरकार के 7 दिग्गज मंत्रियों के इलाके में राहुल का कार्यक्रम हो रहा है.  सरगुजा जिले के सीतापुर में किसानों को संबोधित करेंगे. सरगुजा क्षेत्र गृहमंत्री रामसेवक पैकरा और खेल मंत्री भईया लाल राजवाड़े का इलाका है. बिलासपुर के पेण्ड्रा में वन अधिकार कानून सम्मेलन में शामिल होंगे साथ ही बिलासपुर शहर में बूथ प्रभारियों से संवाद करेंगे. बिलासपुर क्षेत्र मंत्री अमर अग्रवाल का इलाका है. इसी तरह दुर्ग शहर में बूथ प्रभारियों से संवाद होगा और दुर्ग से लेकर रायपुर तक रोड शो भी. दुर्ग क्षेत्र भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पाण्डेय,  राजस्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय और महिला एवं बाल विकास मंत्री रमशीला साहू का इलाका है. ठीक इसी तरह से राजधानी रायपुर में राहुल गांधी पंचायती राज सम्मेलन में शामिल होंगे. रायपुर कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और पीडब्लूडी मंत्री राजेश मूणत का इलाका है.

हालांकि भूपेश बघेल ने सीधे तौर पर जनता कांग्रेस का नाम तो नहीं लिया लेकिन उन्होंने कहा कि अगर किसी पार्टी के नेताओं को ये लगता है कि राहुल गांधी भाजपा के मंत्रियों के इलाके में सभा नहीं कर रहे हैं तो उन्हें उनके दौरा कार्यक्रम को अच्छे से जान लेना चाहिए. राहुल गांधी अपने निर्धारित दौरे के मुताबिक सभी कार्यक्रमों में जाएंगे. दो दिनों के तूफानी दौरे में रमन सरकार के मंत्रियों के इलाके में तो जा ही रहे हैं, पूर्व मुख्यमंत्री के इलाके में भी हल्ला बोलेंगे.

आपको बता दे कि जनता कांग्रेस की ओर से आज एक प्रेस कांफ्रेंस कर राहुल गांधी के कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा गया था. जोगी कांग्रेस के नेताओं ने कहा है कि भाजपा के इशारे पर राहुल की सभा अजीत जोगी के क्षेत्र हो रही है. कांग्रेस भाजपा के इशारे कार्यक्रम नहीं करती तो रमन सरकार के किसी मंत्री के इलाके में कार्यक्रम करती है.