कानपुर। सपा विधायक इरफान सोलंकी को कानपुर से महराजगंज जिला जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. इरफान सोलंकी को बड़ी संख्या में पुलिस कानपुर से लेकर महराजपुर को लेकर रवाना हुई. इस दौरान जेल से निकलते समय इरफान सोलंकी कुरान लिए हुए दिखाई दिए.

दरअसल, इरफान सोलंकी और भाई रिजवान के खिलाफ पड़ोसी महिला का घर फूंकने के मामले को लेकर गंभीर धाराओं में केस दर्ज है. पिछले कई दिनों से फरार चल रहे सपा विधायक इरफान सोलंकी ने भाई रिजवान सोलंकी के साथ अभी हाल ही में सरेंडर किया था. जिसके बाद प्रशासन ने उन्हें जेल भेज दिया था.

इसी मामले को लेकर इरफान सोलंकी को आज कानपुर से महराजगंज जेल में शिफ्ट किया जा रहा है. इस संबंध में यूपी सरकार के विशेष सचिव ने मंगलवार को पत्र जारी किया था. फिलहाल प्रशासनिक कारणों के मद्देनजर इरफान की जेल बदली गई है. सपा विधायक इरफान सोलंकी फर्जी पहचान पत्र और बदले हुए नाम से हवाई यात्रा के मामले में भी आरोपी हैं.

सपा विधायक इरफान सोलंकी ने कानपुर पुलिस कमिश्नर के दफ्तर में सरेंडर किया था. पिछले 12 दिसंबर को बांग्लादेश के खुलना निवासी रिजवान मोहम्मद, उसकी पत्नी, दो बच्चों और ससुर को फर्जी दस्तावेज रखने के आरोप में कानपुर के मूलगंज इलाके में पकड़ा गया था.

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि पुलिस की जांच में यह पता लगा है कि जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी ने बांग्लादेशी नागरिक रिजवान को गलत तरीके से प्रमाण पत्र जारी किए थे जिसके बाद उसने फर्जी पासपोर्ट और आधार कार्ड बनवाए थे.

इसे भी पढ़ें- PM मोदी से मुलाकात के बाद बोले कैबिनेट मंत्री संजय निषाद, कहा- UP के निवेश को लेकर हुई पीएम से चर्चा

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक