लखनऊ. शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 118वीं जयंती मनाई जाएगी. समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के नेता इस दिन को ‘किसान दिवस’ के रूप में मनाएंगे. इस खास मौके पर पार्टी के सभी जिला कार्यालयों पर भव्य कार्यक्रम आयोजित कर उनके योगदान और उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया जाएगा.

पार्टी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि, “चौधरी चरण सिंह गांधीवादी सोच वाले नेता थे. उनकी प्राथमिकताएं गांव और गरीब थे. केंद्रीय वित्त मंत्री के तौर पर उन्होंने बजट का 70 फीसदी गांव और खेती के लिए रखा था.” आरएलडी प्रवक्ता अनिल दुबे ने कहा कि, “दिवंगत नेता की विचारधारा से लोगों को अवगत कराने के लिए पार्टी कार्यकर्ता गांवों में चौपाल और गोष्ठी आयोजित करेंगे. पार्टी कार्यकतार्ओं द्वारा 23 दिसंबर से 29 दिसंबर तक समारोह आयोजित किए जाएंगे.”

इसे भी पढ़ें – चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि : अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि, कहा- किसानों की राह उनके बताए रास्ते पर ही हो सकती है सुगम

उन्होंने कहा, “23 दिसंबर को विधानसभा भवन में उनकी प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद चौधरी चरण सिंह के व्यक्तित्व और कार्यों पर एक संगोष्ठी आयोजित की जाएगी. इस दौरान रालोद राजस्थान के भरतपुर जिले में किसानों की एक बैठक भी आयोजित करेगी.”

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक