शब्बीर अहमद, भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान मिशन 2023 को लेकर जुट गए हैं। आज उन्होंने बीजेपी के सभी विधायकों से साफ कह दिया कि ‘विधानसभा चुनाव में कम वक्त बचा है, सभी सदस्य अपने-अपने क्षेत्र पर फोकस करना शुरू कर दें और भोपाल का चक्कर छोड़े। बता दें कि 2023 में विधानसभा चुनाव होने वाला है।

दरअसल, मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया। सत्र के स्थगित होने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी बीजेपी विधायकों को सीएम हाउस पर लंच के लिए आमंत्रित किया। इस दौरान सीएम ने विधायकों कहा कि विधानसभा चुनाव में अब केवल एक साल का ही वक्त बचा है, इसलिए सभी सदस्य भोपाल का चक्कर छोड़कर अपने-अपने क्षेत्र पर फोकस करें।

Read more- ASI ने फांसी लगाकर दी जान: खेत के कुएं में फंदे पर लटका मिला शव, पुलिस महकमे में हड़कंप, पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप

अगले 10 महीने एक-एक दिन कीमती
मुख्यमंत्री ने विधायकों से कहा कि अब अगले 10 महीने तक एक-एक दिन कीमती है, इसलिए विधानसभा क्षेत्रों में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए, जो कमियां है उन्हें जल्द से जल्द दूर किया जाए। 1 से 15 फरवरी तक विकास यात्रा को भव्य बनाएं। सीएम ने सभी विधायकों को विकास यात्रा निकालने का टारगेट दिया है। साथ ही आने वाले सभी जयंती और कार्यक्रमों को भव्य रूप से विधायक मनाएं। सीएम शिवराज ने कहा कि किसी भी विधायक के क्षेत्र की विधायक निधि लेप्स नहीं होनी चाहिए, इसलिए विधायकों की विकास कार्यों की निधि बढ़ाई भी गई है, सांसदों को यह सुविधा पहले ही प्राप्त थी, अब विधायकों की राशि भी बढ़ा दी गई है।

12 साल की नाबालिग से रेप: 55 साल के आरोपी ने मुंह में कपड़ा ठूंसकर वारदात को दिया अंजाम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ग्लोबल समिट में आएंगे पीएम मोदी और राष्ट्रपति

विधायक शैलेंद्र जैन ने बताया कि लंच बैठक में बैठक में चुनाव जीतने पर चर्चा हुई। सरकार बनाने के लिए विधायकों को चुनाव जीतने और क्षेत्र में फोकस करने की बात कही गई है, क्योंकि अब चुनाव में एक साल से भी कम वक्त बचा है। फरवरी में निकाली जाने वाली विकास यात्राओं को लेकर रणनीति बनी। विकास यात्रा के जरिए सरकार की ओर से किए गए विकास कार्यों को जनता तक पहुंचाएंगे। रविदास जयंती मनाने और ग्लोबल समिट में पीएम मोदी और राष्ट्रपति के आने को लेकर भी चर्चा हुई।

कांग्रेस विधायक सुरेश राजे ने साधा निशाना

कांग्रेस विधायक सुरेश राजे ने कहा कि बीजेपी कुछ भी कर ले, इस बार जतना इनको घर बैठाएगी। बीजेपी का अब कुछ नहीं होने वाला है। जनता ने मन बना लिया है। उन्होंने कहा, बीजेपी हार कर भी सरकार बना लेती है, लेकिन 2023 में परिणाम ऐसे आएंगे की बीजेपी खरीद-फरोख्त भी नहीं कर पाएगी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus