UP Viral News: दुनियाभर में कई ऐसे कारनामे लोगों की नजरों में आ जाते हैं, जो सोशल मीडिया की ट्रेंडिंग लिस्ट में शामिल हो जाते हैं. कभी किसी की कलाकारी ट्रेंड करने लगती है तो कभी किसी की अजीब हरकत लोगों का ध्यान खींच लेती है.

ऐसी ही एक खबर उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से आ रही है. जहां के कारीगरों ने ऐसा शौचालय बनाया कि आप देखकर दंग रह जाएंगे. इस टॉयलेट की तस्वीर देख सोशल मीडिया पर लोग खूब हंस रहे हैं. इस अजीबोगरीब टॉयलेट को देखकर आप भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे.

क्या है पूरा मामला?
भारत सरकार ने शौचालय के उपयोग के लिए कई तैयारियां कीं. इसके लिए जरूरतमंद परिवार को शौचालय बनाने के लिए सरकार की तरफ से भी मदद दी गई, लेकिन उत्तर प्रदेश में बस्ती जिले के गौरा धुंधा गांव में कारीगरों ने ऐसा शौचालय बनाया, जिसे शायद ही कोई इस्तेमाल करना चाहेगा. सोशल मीडिया यूजर्स इस टॉयलेट का डिजाइन देखकर अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं.

कारीगरों ने एक ही शौचालय में दो सीट लगाई है. उनके बीच कोई दीवार भी नहीं है. शौचालय बनने के कुछ देर बाद ही उसकी सीट टाइल्स से अलग हो गई. इस अजीबोगरीब शौचालय का दरवाजा भी गायब है. इसके निर्माण की लागत सुनकर सभी के होश उड़ गए. किसी भी यूजर के लिए इस बात पर यकीन करना आसान नहीं था कि इसे बनाने में 10 लाख रुपए खर्च किए गए हैं.

यह बात जिला प्रशासन ने कही

बिना दरवाजे के इस सार्वजनिक शौचालय का निर्माण करने वाले अधिकारियों से जिला प्रशासन ने जवाब मांगा है. जिला पंचायत राज अधिकारी नम्रता शरण ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. वहीं जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कहा कि इस मामले में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus