स्पोर्ट्स डेस्क. विश्व कप विजेता कप्तान मेग लैनिंग ब्रेक के बाद अगले महीने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की अगवाई करेंगी. अगस्त में राष्ट्रमंडल खेलों (सीडब्ल्यूजी) में ऑस्ट्रेलिया को स्वर्ण पदक दिलाने के बाद इस 30 वर्षीय खिलाड़ी ने खुद पर ध्यान देने के लिए खेल से ब्रेक लिया था. लेकिन अब वह तरोताजा होकर खेलने के लिए तैयार हैं.

लैनिंग ब्रेक के कारण महिलाओं की बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) और हाल में भारत में समाप्त हुए दौरे में भी नहीं खेल पाई थीं. यह ब्रेक करीब 5 महीने तक रहा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 16 जनवरी से शुरू हो रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए शुक्रवार को 13 सदस्यीय टीम की घोषणा भी की.

लैनिंग ने शुक्रवार को अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया कि मैं पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के साथ मैदान पर उतरने के लिए बेकरार हूं. उन्होंने कहा कि कभी कभार आपको थोड़ा सुस्ताने के लिए पीछे कदम उठाकर रूकना होता है. निश्चित रूप मुझे इसकी जरूरत है. पिछले 6 महीनों ने मुझे काफी कुछ सिखाया है. मैंने खुद के बारे में इतना कुछ सीखा है कि मेरे लिए कौन और क्या चीज महत्वपूर्ण है.

टीम : मेग लैनिंग (कप्तान), तहलिया मैकग्रा, डार्सी ब्राउन, निकोला कैरी, एशले गार्डनर, किम गार्थ, जेस जोनासेन (फिटनेस पर निर्भर), अलाना किंग, फोबे लिचफील्ड, बेथ मूनी, एलिस पैरी, मेगन शूट और अनाबेल सदरलैंड.