नेहा केशरवानी, रायपुर. पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने स्थापना दिवस के अवसर पर बीजेपी पर निशाना साधा है. मरकाम ने कहा कि, जहां-जहां कांग्रेस की सरकार है, वहां केंद्र सरकार संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है. कांग्रेस पार्टी को कमजोर करने का प्रयास किया जाता है, लेकिन छत्तीसगढ़ में बीजेपी कमजोर है. 2023 में दोबारा हमारी सरकार बनेगी.

आरक्षण को लेकर पीसीसी चीफ मरकाम ने कहा, अपने आपको आदिवासी समाज का हितैषी कहने वालों का चरित्र उजागर हुआ है. ये पहले कहते थे, चिट्ठी लिखेंगे सरकार को कि आपके विधानसभा में बिल पास करते ही दस्तखत करेंगे. आज ये समाज के लोगों से ही नहीं मिल रहे, इससे बड़ा दुर्भाग्य और क्या होगा. किस दबाव में यह सब हो रहा है यह देश और प्रदेश की जनता देख रही है.

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने आगे कहा, हम पार्टी के गाइडलाइन में बंधे हैं. चुनाव नजदीक है जो भी अनुशासनहीनता का प्रयास करेगा, उस पर कार्रवाई होगी. मामला संज्ञान में आते ही उसकी जांच की जाएगी. मामला सही पाए जाने पर हम कार्रवाई करेंगे.

वहीं जनवरी से शुरू हो रही जन अधिकार रैली को लेकर मरकाम ने कहा, छत्तीसगढ़ की जनता के हक के लिए रैली निकलेगी. लगभग 1 लाख से अधिक लोग इस रैली में शामिल होंगे. बीजेपी संवैधानिक पदों पर बैठे व्यक्ति पर दबाव डाल रही है. बीजेपी यहां के लोगों को अधिकार नहीं देना चाहती. जनता ने उन्हें 14 सीटों में सिमटाया, उपचुनाव में भी हराया, इसलिए जनता से बदला लेने के लिए बीजेपी संविधानिक पदों का दुरुपयोग कर रही.