रायपुर. देश की सीमा पर तैनात धमतरी जिले के जवान की ड्यूटी के दौरान मौत हो गई. जवान की मौत की खबर से इलाके में शोक की लहर है. जवान मनीष ध्रुव सेना के मराठा रेजीमेंट में तैनात था. फिलहाल उसकी ड्यूटी भारत-चीन सीमा पर लद्दाख में लगी थी. गुरुवार को अचानक उसकी तबीयत बिगड़ी, उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी. उनका शव शुक्रवार को धमतरी लाया जाएगा.

मनीष ध्रुव धमतरी के छोटे से गांव खरेंगा के रहने वाले थे. वे 2018 में सेना में शामिल हुए थे, लेकिन सिर्फ चार साल ही देश की सेवा कर पाए. बुधवार दोपहर को वे ड्यूटी पर तैनात थे, जब अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

मनीष की शादी की चल रही थी तैयारी
खरेंगा निवासी राजेंद्र नेताम के बेटे मनीष की शादी की तैयारी चल रही थी. इसी बीच उसकी मौत की खबर घर पहुंची. इसके बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. मनीष एक गरीब परिवार से था. उसकी एक बहन है, जिसकी शादी करीब दो माह पहले ही मनीष के एक दोस्त से ही हुई है. वह भी सेना में जवान है. शादी के दौरान ही मनीष घर आया था. इसके बाद बहन को विदा कर ड्यूटी पर लौट गया. 

मड़ई मेला का कार्यक्रम स्थगित

जवान की मौत की खबर देर शाम धमतरी पहुंची तो पूरा इलाका शोक में डूब गया. जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने 29 दिसंबर को होने वाले मड़ई मेला के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया. उनका पार्थिव शरीर 30 दिसंबर की दोपहर धमतरी पहुंचेगा, जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. शहीद मनीष ध्रुव की उम्र 24 वर्ष थी. वे साल 2018 में सेना में शामिल हुए थे. पढ़ाई के दौरान उनका एकमात्र लक्ष्य सेना में शामिल होना था. वे अपने मां-बाप के इकलौते बेटे थे. बेटे की शहादत की खबर से पिता राजेंद्र ध्रुव और मां शकुंतला का रो-रो कर बुरा हाल है.

इसे भी पढ़ें – नए साल के लिए गाइडलाइन : कोने-कोने में तैनात रहेगी पुलिस, शराब पीकर गाड़ी चलाने और ध्वनि प्रदूषण करने वालों की खैर नहीं, जानिए पूरी डिटेल…

टोल कर्मी पर नेताजी ने चढ़ा दी कार, पुलिस ने कार सवारों का पीछाकर फिल्मी स्टाइल में पकड़ा, देखिए वीडियो…

भारत में बने कफ सिरफ से 18 बच्चों की मौत का दावा, उज्बेकिस्तान के आरोप पर केंद्र सरकार ने शुरू की जांच