नेहा केशरवानी, रायपुर. ज्योतिष्पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती रायपुर पहुंचे हैं. उन्होंने बिना नाम लिए भारत जोड़ो यात्रा पर कहा कि जो प्रमाणिक रूप से टूटा है, उसे जोड़ कर दिखाओ. पाकिस्तान को भारत के साथ जोड़ दो. हम अभिनंदन करने को तैयार हैं. बांग्लादेश को भारत के साथ जोड़ दो, आप कल्पना में टूटा देख रहें, कल्पना में ही जोड़ रहे.

एक कार्यक्रम में शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कहा, लव-जिहाद के नाम पर हिंदू बेटियों को बहलाया-फुसलाया जा रहा है. बच्चों को अच्छा संस्कार मिलना चाहिए. स्कूलों में बच्चों को धर्मनिपेक्षता का पाठ पढ़ाया जा रहा है, जबकि धार्मिक शिक्षा देने की जरूरत है. आजकल बच्चे खुद को माता-पिता से अधिक समझदार मानने लगे हैं. यही समस्या की जड़ है.

उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति में ‘तलाक’ शब्द ही नहीं है, लेकिन आज युवा अपनी पसंद से शादी करते हैं और तीन-चार साल में बात तलाक तक पहुंच जाती है. भारतीय संस्कृति में विवाह जन्म-जन्मांतरण का रिश्ता होता है. इस समाज को सोचना होगा.

इसे भी पढ़ें – नए साल के लिए गाइडलाइन : कोने-कोने में तैनात रहेगी पुलिस, शराब पीकर गाड़ी चलाने और ध्वनि प्रदूषण करने वालों की खैर नहीं, जानिए पूरी डिटेल…

लद्दाख में तैनात CG का जवान शहीद : इकलौते बेटे की मौत से माता-पिता का रो-रो कर बुरा हाल, कल पहुंचेगा पार्थिव शरीर

टोल कर्मी पर नेताजी ने चढ़ा दी कार, पुलिस ने कार सवारों का पीछाकर फिल्मी स्टाइल में पकड़ा, देखिए वीडियो…

भारत में बने कफ सिरफ से 18 बच्चों की मौत का दावा, उज्बेकिस्तान के आरोप पर केंद्र सरकार ने शुरू की जांच