रायपुर. राजधानी में आरक्षण को लेकर कांग्रेसियों ने सद्बुद्धि हवन किया. इसके बाद राजभवन का घेराव करने निकले. पुलिस ने रास्ते में ही ओबीसी कांग्रेस नेताओं और महिलाओं को रोका. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कहा कि राज्यपाल को सद्बुद्धि देने कांग्रेसी हवन कर रहे हैं. आरक्षण विधेयक को राज्यपाल द्वारा अनुमोदन किया जाए. विधानसभा से पास हुए विधेयक पर अब तक राज्यपाल ने साइन नहीं किया. हवन के बाद लगातार प्रदर्शन करेंगे और धरना में बैठेंगे.

इसे भी पढ़ें – CG NEWS : खदान में गिरी कार, सरपंच सहित 4 लोगों की मौत, 15 साल की बेटी ने तैरकर बचाई जान

कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता को समाजिक, आर्थिक व राजनैतिक न्याय दिलाने के उददेश्य से प्रदर्शन किया जा रहा है. जनसंख्या के अनुसार अधिकार दिलाने भूपेश सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित आरक्षण को अनुमोदन प्रदान करने राज्यपाल को सद्बुद्धि देने हवन किया गया.

कांग्रेस नेता भावेश बघेल ने कहा कि भूपेश सरकार प्रदेश के हर वर्ग के अंतिम व्यक्ति तक का हित सुनिश्चित करने एवं उनको संरक्षण प्रदान करने, सभी वर्गों को समाज में उचित सम्मान दिलाने के उदद्देश्यों को लेकर कई न्याय योजनाएं शुरू की है. आज राज्यपाल को सद्बुद्धि देने हवन कर रहे हैं. जब तक आरक्षण विधेयक पास नहीं होता तब तक यह प्रदर्शन सिलसिलेवार तरीके से लगातार जारी रहेगा.

इसे भी पढ़ें – पंचतत्व में विलीन हुई हीराबेन : PM मोदी ने मां को दी मुखाग्नि

पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर का विवादित बयान, कहा – शराब पकड़ने आने वालों को पीटना चाहिए, देखें VIDEO…

CG NEWS : प्रदर्शन के दौरान नगर निगम का गेट उखाड़ा, पुलिस से मारपीट का भी आरोप, 60 से अधिक भाजपाइयों पर FIR

महान फुटबॉलर पेले का निधन : पेट के कैंसर से थे पीड़ित, 82 साल की उम्र में ली अंतिम सांस, तीन बार जीत चुके हैं वर्ल्ड कप

Rishabh Pant Accident : डिवाइडर से टकराई कार जलकर राख, क्रिकेटर ऋषभ पंत बुरी तरह घायल