आपने पिज्जा या नगेट्स तो कई बार खाया होगा. दोनों का स्वाद अपनी जगह पर काफी बेहतरीन होता है, लेकिन क्या कभी एक साथ Pizza और Nuggets का स्वाद चखा है? अगर नहीं, तो आज की रेसिपी में आप Pizza Nuggets को बनाने की आसान विधि जान सकते हैं, जिसके लिए खास मेहनत नहीं करनी पड़ती है. कुछ सामग्री की मदद से आप घर में ही Pizza Nuggets तैयार कर सकते हैं. Read More – नए साल से पहले विमान कंपनियों ने किराया दोगुना बढ़ाया …

Pizza Nuggets बनाने के लिए सामग्री

बारीक कटी मीडियम प्याज-1
ब्रेड क्रम्ब्स-1/2 कप
मैदा-1 कप
शिमला मिर्च-बारीक कटा 1 छोटी
ओरेगेनो-1/4 छोटा चम्मच
टमाटर-बारीक कटा 1
पिज्जा सॉस-2 बड़े चम्मच
Cheese-2 बड़ा चम्मच घिसा हुआ
चिली फ्लेक्स-1/4 छोटा चम्मच
काली मिर्च पाउडर-1/4 छोटा चम्मच
नमक स्वादानुसार
आवश्यकतानुसार तलने के लिए तेल

विधि

  1. सबसे पहले शिमला मिर्च, प्याज, टमाटर आदि सब्जियों को धोकर साफ कर लें.
  2. इसके बाद एक बाउल में इन सभी के छोटे-छोटे टुकड़े कर दें. अब एक मिक्सिंग बाउल लें और इन सब्जियों को डाल दें. Read more – Video : एयरपोर्ट पर स्पॉट किए गए Kiara Advani और Sidharth Malhotra, नए साल का जश्न मनाने निकला कपल!
  3. इसके बाद इन सब्जियों में पिज्जा सॉस और खूब सारी चीज डालें. साथ ही काली मिर्च पाउडर, ओरेगेनो, स्वादानुसार नमक और चिली फ्लेक्स मिलाकर मिक्स करें.
  4. घोल तैयार करने के लिए एक बाउल लें, उसमें मैदा और थोड़ा डालें. एक और बाउल लें और उसमें ब्रेड क्रम्ब्स रखें. अब मैदे के घोल में ब्रेड के स्लाइस को घोल में मिक्स करें.
  5. इसके बाद ब्रेड को क्रम्ब्स में मिलाएं. अब गैस पर कढ़ाही को गर्म कर तेल रखें. दोनों ब्रेड के बीच में चीज से तैयार किया मिश्रण लगाएं फिर ऊपर से ब्रेड रख दें.
  6. ब्रेड को घोल में डूबोकर क्रम्ब्स में मिक्स कर लें. इसके बाद गर्म तेल में डीप फ्राई कर लें. इस तरह से पिज्जा नगेट्स तैयार हो जाएंगे. इसे गरमा गर्म टमेटो सॉंस के साथ सर्व करें.