मनोज यादव, कोरबा. साल के अंतिम दिन चोरों ने रामपुर पुलिस को एक बड़ी चुनौती दी है. बीती रात चोरों ने कोसाबाड़ी क्षेत्र में स्थित ढीलू मोबाइल रिपेयरिंग सेंटर एंड एसेसरीज और राधिका ज्वेलर्स में धावा बोल दिया. चोरों ने मोबाइल रिपेयरिंग दुकान से लगभग 3 लाख रुपये के मोबाइल की चोरी की. तो वहीं राधिका ज्वेलर्स में चोरों को सफलता नहीं मिली. रामपुर चौकी से कुछ ही दूर स्थित इन दो दुकानों से चोरी होना कहीं ना कहीं पुलिस पेट्रोलिंग गश्त पर सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं.

पुलिस की गश्त पर सवाल

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार देर रात तक कोसाबाड़ी चौक और निहारिका चौक पर पुलिस के जवान तैनात रहते हैं. इसके बावजूद चोरी होना समझ से परे है. जानकारी के मताबिक कोसाबाड़ी चौक में संचालित राधिका ज्वेलर्स में बीती रात चोरी ने वारदात को अंजाम दिया. हालांकि वो इसमें कामयाब नहीं हो पाया. यहां लगे सीसीटीवी कैमरे मे एक अज्ञात युवक की हरकत कैद हुई है, जो मुख्य द्वार पर लगे ताला को तोड़ने के बाद शटर खोलने का प्रयास करते दिख रहा है.

सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

ज्वेलर्स संचालक शेखर सोनी ने बताया कि उनके शॉप में चोरी का असफल प्रयास हुआ है. चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि मुख्य मार्ग से लगी दुकान भी निशाने पर हैं. पुलिस को गश्त बढ़ानी चाहिए. रात करीब डेढ़ बजे चोरी की घटना को अंजाम देने की फिराक में सीसीटीवी कैमरे में एक अज्ञात युवक का चेहरा कैद हुआ है. सुबह दुकान पहुंचने पर ताला टूटा होना पाए जाने पर सीसीटीवी फुटेज खंगाले जाने पर इसकी जानकारी हुई. शेखर सोनी ने बताया कि उन्हें पड़ोस के रहने वाले मोबाइल दुकान संचालक ने फोन कर घटनाक्रम की जानकारी दी कि उनके दुकान में चोरी का प्रयास किया गया है. जब वह सुबह दुकान आकर देखे तो सामने का ताला टूटा हुआ मिला. वहीं चोर अंदर के शटर को तोड़ने में असफल रहे.

मोबाइल दुकान के संचालक करण बंजारे ने बताया कि सुबह उसे भी पड़ोसी दुकानदार ने फोन कर घटना की जानकारी दी कि उसके मोबाइल दुकान का ताला टूटा हुआ है. अंदर जाकर देखा तो महंगे-महंगे मोबाइल और कुछ नकदी रकम पार है.

देखिए VIDEO-