रायपुर. छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक ने गूंगे, बहरे एवं दिव्यांग बच्चों के लिए सहयोग राशि और विकलांग बच्चों से संबंधित मशीनें दी है. इसे लेकर सप्रे स्कूल में बच्चो के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक के अध्यक्ष आईके गोहिल ने कहा कि राज्य ग्रामीण बैंक कि एक छोटी सी सप्रेम भेट छत्तीसगढ़ राज्य बाल कल्याण परिषद को की गई, जिससे विकलांग, गूंगे और बहरे बच्चों की सहायता हो सके.

गोहिल ने कहा, हम छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक के सभी स्टाफ से भी गुजारिश करेंगे कि वह इस संस्था से जुड़े और सहयोग के भागीदारी बने. छत्तीसगढ़ बाल कल्याण परिषद के महासचिव अशोक त्रिपाठी ने कहा कि जो पालक उपलब्ध निजी चिकित्सा केंद्र के महंगे सेवा शुल्क नहीं दे पाते उनके लिए न्यूनतम शुल्क पर आवश्यक सेवा उपलब्ध कराने का परिषद ने बीड़ा उठाया है. इस योजना के स्थापना के प्रारंभ में दिव्यांग बच्चों को फायदा मिल रहा है. इसी क्रम में छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक से भी सहयोग प्राप्त हुआ है.

बता दे कि गूंगे, बहरे, दिव्यांग बच्चे, जिन्हें कम सुनाई देता है, जिसके कारण से वह बात नहीं कर सकते एवं सभी प्रकार के वाणी एवं दोष की समस्याओं से पीड़ित हैं, उनके लिए छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक ने आज कुछ डोनेशन और मशीन उपलब्ध करवाई है.