शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्यप्रदेश में कर्मचारियों का नया साल आंदोलन से शुरू होगा। नए साल में प्रदेश के कर्मचारी सरकार की टेंशन बढ़ाएंगे। चुनावी साल में कर्मचारी संगठनअपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन तेज करेंगे। इसी कड़ी में 6 जनवरी को लेकर बिजली कर्मचारी बड़ा प्रदर्शन करेंगे। 6 जनवरी को संविदा बिजली कर्मचारी जेल भरो आंदोलन करेंगे। 9 जनवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर कर्मचारी जाएंगे। 5 सूत्रीय मांगों को लेकर कर्मचारी आंदोलन करेंगे।

Read More: नया साल, नई सरकार’: चर्चा में PCC के बाहर लगा पोस्टर, लिखा- छटेगा अब अंधकार, आ रही है कमलनाथ सरकार

कर्मचारी संगठन की मांगों में नियमितीकरण, संविलियन, वेतन वृद्धि, पेंशन ट्रस्ट, पुरानी पेंशन लागू करने आदि मांग प्रमुख है। 70 हजार कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करेंगे। 45 हजार आउटसोर्स, 6 हजार संविदा अधिकारी कर्मचारी,19 हजार नियमित कर्मचारी प्रदर्शन करेंगे। कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के ऐलान के बाद बिजली कंपनी अलर्ट मोड पर है। हड़ताल के दौरान बिजली कंपनी ने वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए है।

Read More: महापौर का बड़ा खुलासा: बोले- निगम में 200 कर्मी ऐसे, जो कभी नौकरी करने नहीं आते, सूची तैयार, जल्द इन्हें हटाया जाएगा

बता दें कि प्रदेश के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी विभिन्न मांगों को लेकर बीते 16 दिनों से हड़ताल पर है। उनके हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाओं पर विपरीत असर पड़ रहा है। प्रदेश के 32 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर है। उनकी मांगों में नियमितीकरण और निकाले गए कर्मचारियों की बहाली करने की मांग शामिल है। संगठन ने मांगे पूरी नहीं होने तक हडताल पर डटे रहने की चेतावनी दी है। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में विरोध प्रदर्शन जारी है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus