मनोज यादव, कोरबा. मेडिकल कॉलेज कोरबा में शर्मनाक घटना सामने आई है. यहां एक अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गई. लाश घंटों बेड पर पड़ी रही. इसके चलते यहां भर्ती मरीज और परिजन मुर्दे के साथ रात बिताने को मजबूर हुए. कोई स्टाफ इस ओर ध्यान नहीं दिया. अस्पताल के कर्मचारियों ने इतनी भी जहमत नहीं उठाई कि वे शव पर कोई कपड़ा डाल दे.

जिला अस्पताल के जनरल वार्ड में घंटों बेड पर पड़ी रही लाश ने एक बार फिर साबित कर दिया कि अस्पताल में पदस्थ लोग कितने संगदिल हैं. इनकी भावनाएं कहीं अंधेरे में मुंह छुपाए बैठी है. जिम्मेदार लोग भी अस्पताल कर्मियों के भरोसे ही बैठे हैं तभी तो उन्हें इस बात का इल्म नहीं है कि एक व्यक्ति मौत के बाद जिस कपड़े का हकदार होता है उससे भी वंचित कर दिया गया है.

दरअसल कोरबा के जिला मेडिकल अस्पताल में एक अज्ञात व्यक्ति को भर्ती किया गया था, जहां उसकी शुक्रवार की दोपहर मौत हो गई. लाश को देखकर भी अस्पताल में पदस्थ कर्मी अपने काम में मशरूफ रहे. मृतक के आसपास के बेड पर जिन मरीजों को रखा गया वे लाश के साथ रहने को विवश थे. इसकी जानकारी जिम्मेदार लोगों तक पहुंचाई गई, लेकिन किसी के कान पर जूं तक नहीं रेंगी. दोपहर से शाम हो गया, लेकिन लाश बेड पर ही पड़ी रही.

लाश को देख सहम गए अन्य मरीज और परिजन

मृतक के बेड के समीप ही दूसरे बेड पर उपचार के लिए भर्ती जटगा निवासी सिदार राम ने बताया कि बुजुर्ग के साथ कोई नहीं था. मौत हुए घंटों बीत गए. लावारिस लाश पड़ी रही. यहां भर्ती मरीज और परिजन मुर्दे के साथ रात बिताने को मजबूर हुए. कोई स्टाफ ने इस ओर ध्यान नहीं दिया. घंटों तक पड़ोस में बेड पर पड़ी लाश को देख यहां भर्ती मरीज और परिजन के साथ आए बच्चे, महिला और बुजुर्ग भी डरे सहमे हैं.

मेडिकल काॅलेज के डीन ने जांच के लिए बनाई टीम
इस मामले में जिला मेडिकल कॉलेज के डीन ने बताया कि ये शर्मशार करने वाली घटना है. इस मामले में दो सदस्यी टीम बनाकर दो दिन के भीतर जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं. बुजुर्ग को 108 के माध्यम से रेलवे स्टेशन के पास से जिला मेडिकल कॉलेज लाया गया था, जहां ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इस ममाले में जिला अस्पताल प्रबंधन ने जिला अस्पताल चैकी पुलिस को मर्ग मेमो भेजा है. जिला अस्पताल चैकी प्रभारी रविन्द्र जनार्दन ने पहचान कार्यवाही शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें – Year Ender 2022 : देश का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर राहुल को बचाया, हेलिकॉप्टर क्रैश से दो पायलट की मौत, छत्तीसगढ़ में इस साल सुर्खियों में रहीं ये घटनाएं…

Bank Holidays News : जनवरी में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें छुट्टियों की पूरी लिस्‍ट…

फिर से पड़ेगी कड़ाके की ठंड : CG में 7 डिग्री पहुंचा पारा, राजधानी में 4 डिग्री पहुंच सकता है तापमान, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

BREAKING NEWS : लग्जरी बस और कार में भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत, 30 से ज्यादा घायल

CG NEWS : टायर फटने से पलटी कार, 2 लोगों की मौत, तीन घायल, पिकनिक मनाकर लौटते वक्त हुआ हादसा