स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और श्रीलंका के बीच 3 जनवरी से टी-20 सीरीज खेला जाएगा. इस सीरीज में विराट और रोहित समेत कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. वहीं युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है. जिसकी कमान हार्दिक को सौंपी गई है. वहीं कई ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो प्रदर्शन करने के बाद भी टीम में शामिल नहीं किए गए. ऐसे ही एक धाकड़ खिलाड़ी के चयन नहीं होने पर गंभीर ने एक बड़ा बयान दिया है.

गंभीर ने क्या कहा

गौतम गंभीर ने कहा, ‘प्रबंधन और सेलेक्टर्स को पृथ्वी शॉ को सही रास्ते पर लाना चाहिए, उसे खुद में सुधार करने और टीम में लाने कि लिए कुछ मौके देना चाहिए.’ गंभीर ने आगे कहा, ‘सेलेक्टर्स सिर्फ टीम में चयन करने या थ्रो डाउन करने के लिए नहीं हैं.

बल्कि प्लेयर्स के लिए मैच के लिए तैयार करना भी उनका काम है. हम सभी को पता है कि पृथ्वी शॉ के पास कितना टैलेंट है. ऐसे में उसे ट्रैक पर लाना चाहिए और ये मैनेजमेंट का काम होता है. गंभीर ने कहा कि जो खिलाड़ी आपको मैच जिता सकता है. उसे आगे लाने की जिम्मेदारी भी सेलेक्टर्स की होती है. वह वहां क्या कर रहे हैं?

आक्रामक बैटिंग के लिए फेमस

पृथ्वी शॉ इस समय शानदार फार्म में चल रहे हैं. घेरलू क्रिकेट में पृथ्वी का बल्ला जमकर बोला है. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाज के छक्के छुड़ा सकते हैं. पृथ्वी की बल्लेबाजी देखकर उनमें सहवाग की छलकियां देखने को मिलती है. जो उन्हीं की तरह आक्रामक बल्लेबाजी करने में माहिर हैं.

पृथ्वी के आकड़े पर एक नजर
पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने 5 टेस्ट मैचों में 42.37 की औसत से 339 रन बनाए हैं. वहीं, 6 वनडे मैचों में उन्होंने 31.50 की औसत से 189 रन बनाए हैं. अपने एकमात्र टी20 मैच में पृथ्वी शॉ कोई रन नहीं बना पाए हैं.