Breaking News Latest Update of 1 January 2023: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू के रोड शो में एक बार फिर बड़ा हादसा हो गया है. गुंटूर में रैली के दौरान भगदड़ में 3 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग घायल हो गए. दो घायलों के नाम गोपीदेसी रमादेवी, आशिया हैं, जबकि तीसरे का नाम अभी पता नहीं चल पाया है. बता दें कि हाल ही में 28 दिसंबर को कंदुकुर में नायडू की रैली में भी ऐसी ही घटना हुई थी, जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई थी.

बताया जा रहा है कि चंद्रबाबू नायडू की रैली गुंटूर के विकास नगर पहुंची थी. यहां संक्रांति उपहार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान भगदड़ मच गई. स्थानीय लोगों का आरोप है कि पिछले 10 दिनों से टीडीपी नेताओं के प्रचार के चलते बड़ी संख्या में महिलाएं रैली में शामिल होने लगी हैं.

घटना 28 दिसंबर की शाम को हुई थी. चंद्रबाबू नायडू कंदुकुर में रोड शो कर रहे थे. जब उनका काफिला गुड़म सीवेज नहर को पार कर रहा था तो कई मजदूर नहर में गिर गए, जिससे तीन लोगों की दम घुटने से मौके पर ही मौत हो गई. दो अन्य की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई. इसके अलावा बाकी की बाद में मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक रोड शो के दौरान काफी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए और धक्का-मुक्की करने लगे, जिससे नहर में भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई और कई लोग नहर में गिर गए. दुर्घटना के तुरंत बाद नायडू ने अपनी बैठक रद्द कर दी थी. उन्होंने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये देने की घोषणा की थी. उन्होंने पार्टी नेताओं से घायलों का बेहतर इलाज सुनिश्चित करने को भी कहा.

बता दें कि चंद्रबाबू नायडू 28 से 30 दिसंबर तक नेल्लोर जिले के अलग-अलग इलाकों के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने जिले के कंदुकुर, कावली और कोवूर विधानसभा क्षेत्रों में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. उन्होंने हाल ही में कंदुकुर में चक्रवात मंडौस से प्रभावित किसानों से बातचीत की थी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus