रायपुर, शिवम मिश्रा. भाजपा विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है. विधायक दल की बैठक में बीजेपी ने सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है. बैठक में आदिवासी आरक्षण विधेयक, बढ़ता अपराध, किसानों की समस्या समेत कई मुद्दे पर सरकार को घेरने की रणनीति बनी है.

पत्रकारों से चर्चा करते हुए पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा कि राजभवन जैसे संवैधानिक जगह के लिए ऐसे बयान देना निम्नस्तरीय है. आदिवासी आरक्षण विधेयक पर सदन में चर्चा की मांग की जाएगी. विधानसभा सदन को सबसे बड़ी जगह मानी जाती है. मुख्यमंत्री नैतिकता दिखाएं और कल पहले दिन क्वांटिफाइबल डाटा को पटल पर रखा जाए. विधानसभा को भी मालूम होना चाहिए डाटा क्या है. चंद्राकर ने कहा कि सरकार विधानसभा की अवमानना कर रही है. यदि क्वांटिफाइबल डाटा सही है तभी आरक्षण की स्तिथि साफ होगी.

पूरी विधानसभा राजभवन जाएगी- अजय चंद्राकर

उन्होंने कहा कि राजभवन में दिए गए जवाब को विधानसभा में सार्वजनिक करना चाहिए. विधानसभा में एक बार फिर आरक्षण को लेकर बहस होनी चाहिए और हम संतुष्ट होते हैं तो पूरी विधानसभा राजभवन जाएगी. विपक्ष को संतुष्ट करेंगे तो विपक्ष भी समर्थन करेगा. चंद्राकर ने ये भी कहा कि भानुप्रतापपुर चुनाव को प्रभावित करने के लिए आरक्षण की राजनीति की गई है.

विभिन्न विषयों को लेकर स्थगन लाएंगे- नेता प्रतिपक्ष

वहीं नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने बताया कि विधायक दल की बैठक में तमाम विषयों को लेकर रणनीति बनाई गई है. प्रदेश में कानून व्यवस्था, किसानों की समस्या, कर्मचारी अधिकारियों की नियमितीकरण इन विषयों को लेकर सदन में स्थगन लाने वाले हैं. महिलाओं के साथ प्रदेश में अनाचार दुराचार के साथ धर्मान्तरण मुद्दों पर चर्चा करेंगे.