रायपुर- कर्नाटक दौरे से लौटे मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने उम्मीद जताई है कि कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बहुमत से बनेगी. बैंगलुरू से लगे ग्रामीण और शहरी इलाकों में बीजेपी प्रत्याशी नारायण स्वामी और सुरेश कुमार के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री रायपुर लौटे. एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि- पूरे कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जी तोड़ मेहनत की है.
मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 मई को होने वाली मतगणना के नतीजे बीजेपी के पक्ष में आएंगे. कर्नाटक में मौजूदा सरकार के खिलाफ जनता में भारी नाराजगी है. सरकार एंटी इनकंबेंसी के दौर से गुजर रही है. ऐसे में जनता का विश्वास बीजेपी पर बढ़ा है. उन्होंने कहा कि ये मेरा कर्नाटक का दूसरा चुनावी दौरा था. इससे पहले मैं कर्नाटक में बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा के विधानसभा क्षेत्र में चुनावी रैली में शामिल हुआ था. दोनों दौरों को देखकर लगता है कि बीजेपी बहुमत के साथ कर्नाटक में सरकार में आएगी.

दंतेश्वरी माता के आशीर्वाद से छत्तीसगढ़ में शुरू होगा विजयी अभियान

12 मई से शुरू हो रही विकास यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने कहा कि- मां दंतेश्वरी के आशीर्वाद से ही 2008 और 2013 में हमने यात्रा की शुरूआत की थी. प्रतिकात्मक रूप में हम इस यात्रा को माता के आशीर्वाद से करते हैं. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह यात्रा का शुभारंभ करने दंतेवाड़ा पहुंच रहे हैं. सीएम ने कहा कि 2003 में जब बीजेपी ने यात्रा का आगाज किया था, तब भी राजनाथ सिंह प्रभारी की हैसियत से यात्रा में शामिल हुए थे. 2008 और 2013 में भी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है. अब एक बार फिर जब राजनाथ सिंह विकास यात्रा का हिस्सा बनेंगे.

अमित शाह भी होंगे शामिल

मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने कहा कि विकास यात्रा में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल होंगे. हालांकि यह तय नहीं है कि शाह किस तारीख को छत्तीसगढ़ आएंगे. गौरतलब है कि बीजेपी सरकार की कोशिश थी कि विकास यात्रा का आगाज राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आतिथ्य में हो, लेकिन कर्नाटक में चुनावी व्यस्तताओं की वजह से शाह यात्रा के शुभारंभ समारोह में नहीं आ सके.