कर्ण मिश्रा,ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में प्यार की खातिर बेटी ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही मां की हत्या कर दी. मां उनके इश्क में बाधा बन रही थी, इसलिए पहले गला घोंटा, फिर चाकू से हमलाकर मौत के घाट उतार दिया. अब हजीरा पुलिस ने 17 वर्षीय नाबालिग बेटी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है.

मूलतः भिंड की रहने वाली ममता कुशवाह अपनी 17 साल की बेटी के साथ हजीरा थाना क्षेत्र के गदाईपुरा में किराए का कमरा लेकर रहती थी. भिंड में रहने के दौरान नाबालिग लड़की के साथ सोनू नामक युवक ने अपहरण और दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था. कोर्ट में महिला ने अपनी नाबालिग लड़की के गायब होने पर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका भी लगाई गई थी. जिस पर पुलिस को निर्देश दिए गए थे. पुलिस ने लड़की को बरामद कर उसके अपहरण और दुष्कर्म के मामले में सोनू को गिरफ्तार किया था.

प्रखर हत्याकांड: मर्डर की असल वजह नहीं ढूंढ पा रही पुलिस, परिजनों SSP से की मुलाकात, जांच पर खड़े किए सवाल

सोनू पिछले महीने ही जेल से छूट कर बाहर आया था, लेकिन वह लड़की का पीछा करते हुए ग्वालियर तक आ पहुंचा था और उसने लड़की से मिलना जुलना शुरू कर दिया था. मां ममता अपने बेटी से सोनू का किसी भी तरह पीछा छुड़ाना चाहती थी, लेकिन बेटी ने अपनी मां की बात ही सुनना बंद कर दी थी. उसे अपने रास्ते का कांटा समझने लगी थी. लिहाजा नाबालिग लड़की और उसके प्रेमी ने ममता कुशवाहा को ठिकाने लगाने का प्लान बनाया. योजना के मुताबिक महिला का गला घोंट कर मार डाला और मौत के बाद उस पर सब्जी काटने वाले चाकू से कई वार किए.

सम्मेद शिखर को पर्यटन स्थल बनाने का विरोध जारी: मुनि श्री निरंजन सागर बोले- राष्ट्र और धर्म की रक्षा के लिए तलवार भी उठाना पड़े तो पीछे मत हटना

हैरानी की बात यह है कि मृत महिला की लड़की और उसका प्रेमी रात भर ममता की लाश के साथ ही घर में रहे. मकान मालकिन के द्वारा पुलिस को महिला की हत्या की सूचना दी गई. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पलंग के नीचे रखी महिला की लाश को बरामद किया. पूछताछ में लड़की ने अपना गुनाह कबूल कर लिया और वारदात में प्रेमी को शामिल होना भी बताया.

अपनी ही लड़की की कारगुजारियों के चलते मौत की नींद सोने वाली ममता को पता नहीं था कि ग्वालियर में भी मौत उसका इंतजार कर रही है. महिला की लड़की का प्रेमी जेल से छूटने के बाद ग्वालियर भी आ पहुंचा. पुलिस ने मौके से चाकू को भी बरामद कर लिया है. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus