कुशीनगर. लगातार दो वर्षों से जनपद में मौसम की मार की वजह से गन्ना सुखता रहा, जिसने किसानों की कमर तोड़ कर रख दी थी, लेकिन इस साल गन्ने की उपज बेहतर होने की वजह ने किसानों का दर्द पर मरहम लगाने का काम मौसम ने किया है. लेकिन चीनी मिल और जिला गन्ना अधिकारी के तनाशाही रवैए की वजह से किसान परेशान हैं.

मामला रामकोला त्रिवेणी चीनी मिल के क्रय केंद्र बकनहा का है, जहां किसानों का कहना है कि चीनी मिल के सप्लाई टिकट न देने की वजह से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं. कैसे समय से तैयार गन्ना का फसल चीनी मिल पर सप्लाई हो पाएगा. लगातार चीनी मिल व जिला गन्ना अधिकारी से मांग करने के बाद भी उनके सप्लाई टिकट की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो किसानों का सब्र का बांध टूट गया और गन्ना क्रय केंद्र पर पहुंचकर किसानों ने क्रय केंद्र का कांटा उखाड़ दिया व उस पर गन्ना रख कर जलाने का प्रयास किया.

मौके पर पहुंचे जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि बलराम राव ने किसानों की समस्याओं को समझा व जिम्मेदार अधिकारियों से वार्ता कर उन्हें मौके पर बुलाया, जिस पर चीनी मिल व गन्ना सचिव सहित तमाम अधिकारी पहुंचे जिन्होंने स्विकार किया की. चीनी मिल की वजह से सप्लाई टिकट की समस्या उत्पन्न हुई हैं और लिखित देकर किसान को बताया की सप्लाई टिकट जारी करने के आस्वासन मिलने के बाद गन्ना किसानों का धरना-प्रदर्शन समाप्त हुआ.

इसे भी पढ़ें – तारीख पे तारीख..! फसल बेचने के बाद भुगतान के लिए किसान परेशान, बोले- एक-दो दिन का वादा कर महीनोें चक्कर लगवाते हैं मंडी व्यापारी

धरना-प्रदर्शन में क्षेत्र के किसान अमर नाथ यादव, राकेश कुमार गुप्ता, जंटू कुशवाहा, श्रीराम यादव, कैलाश गुप्ता, सुशील कुशवाहा, तेज बहादुर कुशवाहा,रमेश कुशवाहा, नरेंद्र चौहान, अमित कुशवाहा, रामप्रवेश गुप्ता, सत्येंद्र कुशवाहा, गोविंद कुशवाहा, राकेश यादव, संजय कुशवाहा, राजकुमार द्वारिका चौहान, मेहंदी हसन अंसारी, चंद्रभान चौहान उदयभान चौहान, रामबचन सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक