आकिब खान,दमोह (हटा)। मध्यप्रदेश के दमोह (Damoh) जिले के हटा के गौरीशंकर वार्ड (Gaurishankar Ward) में प्रशासन ने चिन्हित अतिक्रमण हटाने के लिए बेदखली नोटिस की कार्रवाई शुरू कर दी है. जिसके विरोध में लगातार गौरीशंकर वार्ड के निवासी हटा प्रशासन से बेदखली की कार्रवाई निरस्त करने की मांग कर रहे थे, लेकिन प्रशासन की तरफ से इस पर कोई रोक नहीं लगाए जाने से नाराज गौरीशंकर वार्ड के सैकड़ों लोग बुधवार रात निजी यात्री बस और निजी कारों से भोपाल के लिए रवाना हो गए हैं.

एमपी पंचायत उपचुनावः कड़ाके की ठंड में भी मतदाताओं में खासा उत्साह, लाइन में लगकर कर रहे मतदान, सुबह साढ़े 9 बजे तक 35 फीसदी मतदान

भोपाल (Bhopal) में प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) से मुलाकात करेंगे. सीएम को एक ज्ञापन देकर यह लोग गौरीशंकर वार्ड में बेदखली अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई रोकने की गुहार लगाएंगे. इनकी मांग है कि हटा खास की अयोध्या बस्ती खसरा 22/01 और 22/04 पर यह लोग कई वर्षों से काबिज है. 35 से 40 वर्ष पूर्व इन्हें आवासीय पट्टे दिए गए थे. जिन पर वह रहते हैं. कई लोगों के जुर्माने भी हुए हैं.

MP में चाइनीज मांझा बेचने पर होगी रासुका की कार्रवाई, बेचने वाले हो जाएं खबरदार- नरोत्तम मिश्रा

नगर पालिका हटा में लोगों से टैक्स, बिजली बिल, नल कनेक्शन कई परिवार जमा करते आ रहे हैं. कुछ हितग्राहियों के पीएम आवास भी मंजूर हुए हैं, लेकिन प्रशासन द्वारा उक्त भूमि पर बेदखली के लिए दबाव बनाया जा रहा है. अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस दिए जा रहे हैं. जिससे लोग परेशान हैं. अब मजबूरन मुख्यमंत्री के पास जा रहे हैं. ऐसे में शिवराज मामा से गुहार लगाएंगे ताकि उन्हें न्याय मिल सके.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus