Sports News. भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज शिखा पांडे को 1 साल पहले अचानक राष्ट्रीय टीम से बाहर कर दिया गया था. लेकिन अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से पहले टीम में वापसी से उन्हें ‘सुखद आश्चर्य’ हुआ है. इस 33 वर्षीय खिलाड़ी ने भारत के लिए अपना पिछला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अक्टूबर 2021 में खेला था. वह पिछले वर्ष न्यूजीलैंड में खेले गए वनडे विश्व कप (ODI World Cup) से पहले टीम की अहम सदस्य थी.

ऐसे में टीम से अचानक बाहर होने से भारतीय वायुसेना की इस अधिकारी को झटका लगा था. लेकिन इसका असर उनके घरेलू क्रिकेट के प्रदर्शन पर नहीं पड़ा. चयनकर्ताओं ने T20 World Cup के लिए अनुभव को तरजीह दी, जिससे शिखा की टीम में वापसी हुई.

टीम में वापसी करना सुखद आश्चर्य

शिखा ने कहा कि मैं एक समय में एक ही दिन के बारे में सोचती हूं. कम अवधि के लक्ष्य बनाने से मुझे बहुत मदद मिली. प्रदर्शन करने का दबाव हमेशा होता है और मुझे उम्मीद है कि मैं इस बार बेहतर तरीके से तैयार हूं. उन्होंने कहा कि मैंने इस सत्र में घरेलू सर्किट में अच्छा प्रदर्शन किया. मुझे क्षेत्रीय और चैलेंजर्स ट्रॉफी में अपने कोचों से बहुत सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली. हाँ, मुझे सुखद आश्चर्य (टीम में वापसी पर) हुआ.

शिखा पांडे ने इस सत्र में घरेलू क्रिकेट के गोवा का प्रतिनिधित्व करते हुए 16 मैचों में 13.45 के औसत से 20 विकेट चटकाए. शिखा भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में हैं और 11 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होंगी.

गोवा टीम के साथी खिलाड़ियों से मिला भरपूर साथ

विश्व कप से पहले भारत, वेस्टइंडीज और मेजबान दक्षिण अफ्रीका के बीच 19 जनवरी से त्रिकोणीय सीरीज का आयोजन होगा. शिखा ने कहा कि मुश्किल परिस्थितियों में परिवार के साथ गोवा टीम के उनके साथियों ने भी उनकी मदद की. उन्होंने कहा कि मुझे अपनी राज्य टीम के लिए खेलना अच्छा लगाता है. यहां तक कि जब मैं अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही थी तब भी मौका मिलने पर गोवा टीम के साथियों के साथ खेलती थी. टीम में मेरे कुछ करीबी दोस्त हैं. गोवा की टीम में कुछ शानदार खिलाड़ी है और मुझे उम्मीद है कि वे भविष्य में अच्छा करेंगे.