जयपुर. जयपुर के रास्ते 12 नेपाली महिलाओं की तस्करी के मामले में राजस्थान पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने मानव तस्करी के इस मामले को गंभीरता से लेते हुए फ्लाइट छूटने के महज आधे घंटे पहले 12 महिलाओं को तस्करों के चंगुल से मुक्त कराया। ये महिलाएं सांगानेर एयरपोर्ट पर दुबई व अन्य खाड़ी देशों में भेजी जा रही थीं। हालांकि गिरोह के लोग महिलाओं के साथ नहीं थे।

नेपाल दूतावास से मिली थी सूचना
नेपाल दूतावास से गुरुवार सुबह 8 बजे सूचना मिलने पर जयपुर कमिश्नरेट के डीसीपी ईस्ट राजीव पचार ने एयरपोर्ट थानाधिकारी को सतर्क किया। नेपाल दूतावास में एसएसपी उमा प्रसाद ने डीसीपी पचार को बताया कि मानव तस्करी कर नेपाल से लाई गई सभी 12 महिलाएं जयपुर एयरपोर्ट में प्रवेश कर चुकी हैं और उन्हें सुबह 9.50 की फ्लाइट से दुबई के लिए भेज दिया जाएगा। पचार ने एयरपोर्ट थानाधिकारी दिगपाल सिंह को कार्रवाई के निर्देश दिए ।

एयपोर्ट के अंदर थी सभी महिलाएं
एयरपोर्ट थाना पुलिस ने बताया कि सभी महिलाएं इमीग्रेशन विभाग से अपने दस्तावेजों की तस्दीक करवाने के बाद एयरपोर्ट के अंदर जा चुकी थी। डीसीपी पचार ने नेपाल दूतावास से बातचीत कर महिलाओं से संबंधित आपत्ति एयरपोर्ट इमीग्रेशन विभाग को भिजवाए। फ्लाइट के रवाना होने से करीब आधा घंटे पहले इन महिलाओं को एक संस्था और जयपुर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने महिला शेल्टर होम में सभी महिलाओं को उनके परिजन के आने तक रखवाया है।