रायपुर। छत्तीसगढ़ में 26 जनवरी से प्रीमियर लीग शुरू होने जा रहा है. प्रीमियर लीग में खिलाड़ियों के ऑक्शन के लिए वेजेन्टर्न कोर्ट होटल में कार्यक्रम रखा गया, जिसमे प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से खरीददार पहुंचे. खिलाड़ियों पर बोली लगाई, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत और नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया शमिल हुए.

कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री अमरजीत भगत ने मीडिया को जानकारी दते हुए कहा कि एक बहुत अच्छी शुरुआत है. छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों के लिए छत्तीसगढ़ में भी अब प्रीमियर लीग होगा. यहां के खिलाड़ियों को मौका मिलेगा. खिलाड़ियों को जुड़ने का उनको परफॉर्म करने का एक मौका मिलेगा. छत्तीसगढ़ के नागरिकों को मनोरंजन करने का उनको एंटरटेनमेंट करने का एक अच्छा खेल का आयोजन होगा.

वहीं खेल के छत्तीसगढ़ के क्रिकेट काउंसल प्रवीन जैन ने कहा के कि छत्तीसगढ़ में प्रीमियर लीग छत्तीसगढ़ के लिए एक बड़ा अनुभव है. इसमें हमने छत्तीसगढ़िया खिलाड़ियों के लिए मंच प्रदान करने के लिए उनको राष्ट्रीय स्तर के लिए तैयार करने के लिए हमने विगत वर्ष भी छत्तीसगढ़ प्रीमियर लीग मैच करवाया था.

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अनुशंसा अनुसार इस पूरे आयोजन में लगभग ढाई हजार खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है, जिसमें प्रदेशभर से 300 खिलाड़ियों का हमने आज ऑक्शन किया है.

प्रदेश में यहां होंगे मैच

छत्तीसगढ़ में रायपुर शहीद वीर नारायण स्टेडियम, भिलाई के सेक्टर 1 क्रिकेट स्टेडियम, बिलासपुर के राजा रघुराज सिंह क्रिकेट स्टेडियम, अंबिकापुर में महात्मा गांधी क्रिकेट स्टेडियम और जगदलपुर में गांधी स्टेडियम में यह पूरा मैच खेले जाएंगे.

त्रिकोणीय टूर्नामेंट आयोजित करए जा रहे हैं. विभिन्न परिस्थितियों में यहां खेल आयोजित करवाया जा रहा है, जिससे खिलाड़ियों को अनुभव प्राप्त हो सके. 26 जनवरी से शुरुआत होकर 12 फरवरी को मैच की समाप्ति होगी, जिसमें पुरुष वर्ग में 8 टीम है और महिला वर्ग में तीन टीमें हमने बनाई है.

26 जनवरी से महिला वर्ग का टूर्नामेंट शुरू होगा. त्रिकोणीय श्रृंखला 26 जनवरी से प्रारंभ होकर 29 जनवरी तक चलेगी. वहीं 30 जनवरी से पुरुष वर्ग कि शुरुआत होगी जो 12 फरवरी तक चलेगा.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus