नई दिल्ली। GoFirst ने सोमवार को बेंगलुरु एयरपोर्ट पर 55 यात्रियों को लिए बिना उड़ान भरने के लिए यात्रियों से माफी मांगी है. गोफर्स्ट ने मंगलवार को कहा कि उड़ान से पहले यात्रियों की स्क्रीनिंग के दौरान लापरवाही के कारण यह घटना हुई।

एयरलाइन कंपनी ने मामले की जांच के आदेश देते हुए घटना से जुड़े सभी कर्मचारियों को रोस्टर से हटा दिया है. बजट एयरलाइन ने देश में कहीं से भी अगले 12 महीनों के दौरान बुक किए गए सभी 55 यात्रियों के लिए मुफ्त टिकट की घोषणा की है।

इससे पहले नागर विमानन महानिदेशालय ने इस मामले में एयरलाइन कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। डीजीसीए की ओर से एयरलाइन के चीफ ऑपरेशन मैनेजर से जवाब मांगा गया है कि क्यों न उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

बता दें कि गोएयर का एक विमान नौ जनवरी को बेंगलुरू हवाईअड्डे पर 55 यात्रियों को लेकर बिना दिल्ली के लिए रवाना हुआ था। ये सभी 55 यात्री बस में थे, लेकिन उनके पहुंचने से पहले ही फ्लाइट ने उड़ान भर ली।

इस मामले को लेकर GoFirst ने एक बयान जारी कर कहा, ‘हम बेंगलुरु से दिल्ली के लिए उड़ान संख्या G8-116 की उड़ान संख्या G8-116 के प्रस्थान से पहले यात्रियों की स्क्रीनिंग के दौरान लापरवाही के कारण उत्पन्न हुई इस स्थिति के लिए क्षमा चाहते हैं.’

गोफर्स्ट ने यह भी कहा कि यात्रियों को अन्य उड़ानों से दिल्ली और फिर उनके गंतव्यों तक छोड़ा गया। कंपनी ने कहा कि उसने मामले की जांच शुरू कर दी है और जांच जारी रहने तक सभी संबंधित कर्मचारियों को रोस्टर से हटा दिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले से प्रभावित सभी यात्रियों को अगले 12 महीनों में घरेलू रूट पर मुफ्त उड़ान का टिकट दिया जाएगा.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus