स्पोर्ट्स डेस्क. विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर की अकसर तुलना होती रही है. इतना ही नहीं क्रिकेट के भगवान तेंदुलकर ने भी एक मंच पर कहा था कि, भारत के 2 खिलाड़ी विराट और रोहित ही उनके शतकों का रिकार्ड तोड़ सकते हैं. ऐसे में विराट के शतक जड़ते ही एक बार फिर कोहली चर्चा में हैं. कोहली को लेकर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और पूर्व बीबीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है.

बता दें कि, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और पूर्व बीबीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने विराट कोहली के टैलेंट की जमकर तारीफ की है. सौरव गांगुली ने कहा कि विराट कोहली एक शानदार प्लेयर हैं. उन्होंने कई उम्दा पारियां खेली हैं. 45 शतक यूं ही नहीं बने हैं. गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में विराट कोहली ने 45वां शतक जड़ा. उन्होंने 87 गेंदों पर 113 रन बनाए थे.

उनकी शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने 50 ओवर्स में 373 का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था. अब तक कोहली के 73 अंतरराष्ट्रीय शतक हो चुके हैं. वहीं क्रिकेट में भगवान का दर्जा हासिल कर चुके सचिन तेंदुलकर ने 100 शतक जड़े हैं. टेस्ट और वनडे में सबसे ज्यादा रन और सेंचुरी का वर्ल्ड रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली ने 2022 का समापन शतक के साथ किया था. वहीं 2023 की शुरुआत उन्होंने 45वां शतक जड़कर की है. विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने से महज 4 कदम दूर हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 27 जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक शतक जड़ा है.

पिछले मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने के बाद विराट कोहली ने कहा था, ‘एक चीज जो मैंने सीखी वह यह कि हताशा आपको कहीं नहीं ले जाती. आपको चीजों को जटिल बनाने की जरूरत नहीं है. मैदान में बिना किसी डर के खेलो. मैं चीजों को पकड़ कर नहीं रख सकता. आपको सही कारणों से खेलना होता है और हर मैच को ऐसे खेलना होता है जैसे कि यह आपका आखिरी हो और बस इसके बारे में खुश रहें. खेल आगे बढ़ता रहेगा. मैं हमेशा के लिए खेलने नहीं जा रहा हूं, मैं एक खुशहाल जगह पर हूं और अपने समय का आनंद ले रहा हूं.