अमृतांशी जोशी/राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में अग्निवीर भर्ती लिखित परीक्षा (Agniveer recruitment exam) आज होगी। आसानी से पहचान के लिए अभ्यर्थियों को दाढ़ी क्लीन शेव (beard clean shave) करवा कर जाना होगा। अग्निवीर के लिए लिखित परीक्षा केंद्र (written test center) ईएमई सेंटर बैरागढ़, भोपाल छावनी क्षेत्र में होगी।

प्रदेश के 9 जिलों भोपाल, बैतूल, छिंदवाडा, हरदा, होशंगाबाद, रायसेन, राजगढ, सीहोर और विदिशा के अभ्यार्थी शामिल होंगे। पहचान के लिए सभी अभ्यर्थियों को अपनी दाढी बनवाकर आना होगा। शनिवार रात एक बजे से परीक्षा केंद्रों में अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया गया है। उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड और आधार कार्ड साथ में रखना अनिवार्य होगा। अभ्यर्थी बायोमैट्रिक सत्यापन के बिना परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं कर सकेगा। प्रवेश करने की कोशिश करेगा तो उसकी उम्मीदवारी रद्द होगी। परीक्षा केन्द्र परिसर सीसीटीवी नेटवर्क के दायरे में होगा।उम्मीदवार अपने साथ परीक्षा केन्द्र के अन्दर केवल एक खाली क्लिप बोर्ड और पेन लेकर आ सकेंगे।

Read More: टॉवेल का टुकड़ा और लाल बाइक ने खोला राज: 92 साल की महिला से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, महिला आयोग की अध्यक्ष ने की थी गिरफ्तारी की मांग

एमपी के बुधनी में संघ का सबसे आधुनिक निजी सैनिक स्कूल (Sainik School) खुलेगा। बुधनी क्षेत्र के बगवाड़ा गांव में नर्मदा तट के समीप सैनिक स्कूल खुलेगा। बुधनी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj singh)की विधानसभा है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की संस्था विद्या भारती स्कूल खोलेगी। संघ स्थापना के 100 वर्ष पूरे होने पर 2025 में स्कूल शुरू होगा। 50 एकड़ में स्कूल बनेगा। स्कूल के लिए 40 एकड़ जमीन आवंटित हुई है। स्कूल की डिजाइन के लिए भोपाल में जल्द ही विद्या भारती की बैठक होगी। पीपीपी मोड पर देश में सैनिक स्कूल बनना है। रक्षा मंत्रालय ने गैर सरकारी संगठन, निजी स्कूल और राज्य सरकारों के साथ साझेदारी से 21 सैनिक स्कूलों की स्थापना को मंजूरी दी है।

Read More: INDORE में ऑपरेशन प्रहार: 90 ग्राम MD ड्रग्स के साथ तस्कर गिरफ्तार, आरोपी पर MP, महाराष्ट्र सहित राजस्थान में दर्ज हैं कई आपराधिक मामले

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus