पीताम्बर जोशी,नर्मदापुरम। जिले के सोहागपुर अंतर्गत आने वाले तिलक वार्ड में बीती रात बिजली तार में शॉर्ट सर्किट (short circuit) से एक मकान में आग लग गई। (Tragic accident in MP) जिसके चलते घर में सो रहा बुजुर्ग भीषण आग में जिंदा जल (burnt alive) गया। मृतक का नाम कनछेदी लाल सराठे बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक मृतक घर में अकेला रहता था।

आग लगने की सूचना जैसे ही आसपास रहने वाले लोगों को मिली उन्होंने आग बुझाने का प्रयास किया। वहीं बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही भी सामने आई है। आग बुझाने के दौरान लोगों ने बिजली सप्लाई बंद करने की सूचना बिजली विभाग को दी, लेकिन विभाग द्वारा बिजली सप्लाई बंद नहीं की गई। फायर बिग्रेड को सूचना देने के बाद भी आग बुझाने समय पर नहीं पहुंची। जिसके चलते आग नहीं विकराल रूप ले लिया और घर के अंदर सो रहे बुजुर्ग को नहीं निकाला जा सका।

Read More: टॉवेल का टुकड़ा और लाल बाइक ने खोला राज: 92 साल की महिला से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, महिला आयोग की अध्यक्ष ने की थी गिरफ्तारी की मांग

लोगों के सामने ही बुजुर्ग घर के अंदर जिंदा जल गया। जान जोखिम में डालकर जैसे-तैसे वार्ड वासियों ने आग पर काबू पाया। घटना के बाद तहसीलदार अलका एक्का, सीएमओ दीपक रनवे सहित अन्य लोग मौके पर पहुंचे। परिजनों द्वारा पुलिस को सूचना देने के बाद मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।

Read More: INDORE में ऑपरेशन प्रहार: 90 ग्राम MD ड्रग्स के साथ तस्कर गिरफ्तार, आरोपी पर MP, महाराष्ट्र सहित राजस्थान में दर्ज हैं कई आपराधिक मामले

बता दें कि कुछ दिन पूर्व ही वार्डवासियों ने बिजली केबल बदलने के लिए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा था। लोगों का आरोप है कि यदि समय रहते बिजली मेंटेनेंस कर केबल बदल दी जाती तो इतनी बड़ी घटना नहीं होती।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus