Gujarat News: गुजरात में पतंगबाजी के दौरान कई हादसे हुए. मकर संक्रांति के मौके पर कलोल शहर में रविवार को टहलने निकले एक युवक की गला रेत कर सड़क पर मौत हो गई. गुजरात में इस साल पतंग की डोर से 6 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें 2 बच्चे भी शामिल हैं. घायलों की संख्या भी 17 पहुंच गई है.

सूरत के कामरेज में रविवार को एक 15 वर्षीय युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई. युवक सुमित सांगलिया निजी काम से बाहर जा रहा था. उसी दौरान चाइनीज मांझे से गला रेता जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई. भरूच जिले के वग्रामे में मांझा से गला रेतने की दो कहानियां सामने आई हैं.

रविवार को गला रेतने से 8 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. अपने परिवार के साथ दुपहिया वाहन के आगे बैठे क्रिस विष्णु वसावा का गला उस समय कट गया, जब पतंग की डोर 8 साल के बच्चे के सामने आ गई. वहीं मांझे से धरती राठौड़ का गला कट जाने से एक्टिवा पर जा रही युवती गंभीर रूप से घायल हो गई. हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.

अलग-अलग शहरों में चाइनीज मांझे से मौत

वडोदरा में कर्जन रेलवे ओवरब्रिज पर मांझे से गला रेत कर एक युवक की मौत हो गई. युवक बाइक से जा रहा था, तभी मांझा आकर उसके गले में लिपट गया. वह गंभीर रूप से घायल हो गया. युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कच्छ में भी ऐसी ही घटना देखने को मिली.

ऐसी ही एक घटना गुजरात के गांधीधाम में भी देखने को मिली, यहां भी मांझा से गला कटने से एक युवक की मौत हो गई. देवभूमि द्वारका में शनिवार को चाइनीज मांझे से गला रेत कर एक युवक की मौत हो गई.

आपातकालीन सेवा को गला रेतने की 82 कॉलें मिलीं

राजकोट के कोठारिया में चाइनीज मांझे से गला कटने से 7 साल के बच्चे ऋषभ वर्मा की मौत हो गई. राजकोट के जैतपुर में मांझे से गला कटने के बाद एक युवक की मौत हो गई. ऐसी ही एक घटना विसनगर में घर के बाहर खेल रही 3 साल की बच्ची को चाइनीज मांझे की चपेट में आने से गले की नस कट गई.

खून से लथपथ हालत में उसे सिविल अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. गुजरात में, मकर संक्रांति के दिन, आपातकालीन सेवा 108 को चीनी मांझा से गला काटने के 82 कॉल मिले.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus