PUNJAB NEWS. गणतंत्र दिवस 2023 के अवसर पर पंजाब में आंतकी हमले को लेकर केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने सोमवार को अलर्ट जारी किया है. जिसके बाद पंजाब पुलिस ने एक्शन लेते हुए सीमाावर्ती क्षेत्रों, सरकारी घरों और थानों से लेकर बाजारों तक सुरक्षा बढ़ा दी है. वहीं होटलों, रेस्टोरेंट में पुलिस स्पेशल मुहिम चलाकर संदिग्ध क्रियाकलाप पर नजर रख रही है.

पुलिस के इंटरनल सिक्योरिटी विंग, काउंटर इंटेलिजेंस और एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स भी सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अलर्ट मोड पर है. पुलिस को किसी भी प्रकार का इनपुट प्राप्त होने पर उस जिले के एसएसपी और अधिकारियों को सूचना दी जा रहा है. अधिकारियों के मुताबिक, पिछले नौ महीने से सुरक्षा एजेंसियों की ओर से मिलने वाले हमले के अलर्ट को पंजाब पुलिस गंभीरता से लिया जा रहा है. इस नौ महीने के दौरान दो आंतकी हमले और पांच जानेमाने हस्तियों की हत्या हो चुकी है.

बता दें कि पंजाब पुलिस राष्ट्रीय एजेंसी एएनआई की रीति पर एक समय पर चेकिंग की मुहिल चलाई जा रही है. इसी कड़ी में आईजी हेडक्वॉर्टर के सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि पुलिस को इस तरह के अलर्ट हमेशा प्राप्त होते रहते है. पुलिस सारी स्थिति पर नजर रख रही है.