जयपुर. राजस्थान में गहलोत सरकार अपना अंतिम बजट 8 फरवरी को पेश करेगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को ओटीएस में चल रहे दो दिवसीय चिन्तन शिविर के बाद संवाददाता सम्मेलन में बजट के बारे में चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली बार हमने किसानों की दशा सुधारने को लेकर किसानों के लिए मिशनरी बजट तैयार किया था, आठ फरवरी को जो बजट आएगा वह युवाओं और महिलाओं पर केंद्रित होगा। मंत्रियों के अच्छे काम का ही परिणाम है कि राजस्थान विकास के मामले में देश में दूसरे नम्बर पर है।

भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप
सीएम गहलोत ने कहा कि चुनावों को देखते हुए भाजपा साम्प्रदायिकता भड़का सकती है। उदयपुर और करौली में इस तरह की कुछ घटनाएं भी हुई। उन्होंने आरोप लगाया कि उदयपुर में जब इतनी बड़ी घटना हुई, उस समय भाजपा के नेता पीडि़तों की खैर-खबर लेने के बजाय राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने हैदराबाद निकल लिए थे। जबकि हम अपने दौरे रद्द कर स्थिति को संभालने में लग गए। 24 घंटे में आरोपितों को पकडऩे में सफलता प्राप्त की। अपराधी राजू ठेहट के मामले में भी चारों आरोपितों को पकड़ा गया।

सबसे ज्यादा भर्तियां निकालीं
सीएम ने कहा कि हमने सबसे ज्यादा भर्तियां निकाली, परीक्षाओं के लिए निकले बच्चों के लिए खाने और ठहरने की व्यवस्था करवाई। बसों में नि:शुल्क यात्रा के पास जारी किए। अब ऐसे में यदि पेपर लीक हो जाए तो कितना दु:ख होगा, आप समझ सकते हैं। मुख्यमंत्री ने यह पीड़ा जाहिर की। उन्होंने कहा कि हम हर हाल में पेपर लीक करने वालों तक पहुंचकर उन्हें सजा देंगे। पेपर खरीदने वाले बच्चों को भी आगे की परीक्षाओं में नहीं बैठने दिया गया।