शब्बीर अहमद,भोपाल। मध्यप्रदेश में न्यूज 24 एमपी सीजी (News 24 MP CG)और लल्लूराम डॉट काम (Lalluram.com) की खबर का “ऑपरेशन पुड़िया” (Operation Pudiya) का बड़ा असर हुआ है। “ऑपरेशन पुड़िया” को लेकर जहां भोपाल (Bhopal) के प्रभारी मंत्री (Minister) ने बधाई दी है वहीं (Mayor malti rai) मेयर मालती राय ने भी तारीफ की है। इतना ही नहीं पुलिस प्रशासन ने चैनल और लल्लूराम डॉट काम के ऑपरेशन की प्रशंसा करते हुए कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

बता दें कि चैनल न्यूज 24 एमपी सीजी और लल्लूराम डॉट काम ने प्रदेश की राजधानी भोपाल में नशाखोरी के खिलाफ ऑपरेशन पुड़िया के तहत नशे के अड्डों का खुलासा किया था। खुलासे के बाद लोगों की अच्छी प्रतिक्रिया आई है। मामले में प्रदेश के नगरीय प्रशासन और भोपाल के प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने नशे के खिलाफ मुहिम के लिए बधाई दी है। कहा कि अधिकारियों को निर्देश दे रहा हूं इस पर सख्ती से कार्रवाई करें। बोले- नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ हम सख्त है सभी अधिकारियों को निर्देश है। जिस भी अधिकारी की संलिप्तता इस अवैध कारोबार में पायी जायेगी उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Read More: ऑपरेशन ‘पुड़िया’: राजधानी भोपाल में खुलेआम बिक रहा नशा, लेकिन पुलिस को खबर नहीं, देखिए VIDEO

भोपाल की मेयर मालती राय ने इस अभियान की सराहना करते हुए टीम को बहुत बधाई दी है। बोलीं- नगर निगम भोपाल भी इस पूरे मामले को लेकर बेहद सख्त है। नगर निगम नशे के सौदागरों के अवैध मकानों को ध्वस्त करेगा। ‘ऑपरेशन पुड़िया’ से पुलिस महकमे में हड़कंप है। क्राइम ब्रांच डीसीपी अमित कुमार ने कहा कि नशे के खिलाफ अभियान को और तेज करेंगे। जल्द स्लम इलाके में कार्रवाई शुरू करेंगे। कहा कि News24 mp-cg के द्वारा किए गए स्टिंग को भी हमारी कार्रवाई में जोड़ेंगे। टीम की भी मदद लेंगे। स्टिंग के वीडियो को कार्रवाई में शामिल करेंगे। सप्लाई उड़ीसा, आंध्र और नक्सलाइट इलाके से होती है।

Read More: बीजेपी प्रवक्ता डॉ हितेश वाजपेयी का बड़ा दावा: ट्वीट कर लिखा- चुनाव से पहले कांग्रेस के कुछ विधायक ‘AAP’ में शामिल होकर अपनी किस्मत आजमाने को तैयार

भोपाल पुलिस के कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने ऑपरेशन पुड़िया की तारीफ करते हुए कार्रवाई के लिये फुटेज मांगे है। कहा कि सारे फुटेज दीजिये जिसके आधार पर हम कार्रवाई कर सकें। कहा कि सभी बीट प्रभारियों को निर्देश दिए हैं और नशे के खिलाफ सभी की जिमेदारी भी तय की गई है। बोले-इंतजार कीजिये बड़ी कार्रवाई देखने को मिलेगी।

Read More: विवेकानंद व्याख्यान माला: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बोले- भारतीय संस्कृति में सत्ता का त्याग करने वालों की हमेशा हुई जय जयकार

मामले में विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने सरकार पर बड़ा हमला बोला है। कहा कि नशे के खिलाफ सरकार के दावों की पोल खुली है। राजधानी भोपाल नशे का अड्डा बन गया है। शहर में खुलेआम नशे का सामान बिक रहा है। कहा कि पुलिस की सांठगांठ से पूरा गोरखधंधा चल रहा है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus