Date- 19.01.2023

SLUG- FOREST

Story- AVB

Reporter- KARAN MISHRA

Phone N. – 7828483100

शॉट,बाइट – व्हाट्सएप

माफिया बेख़ौफ़: अवैध उत्खनन के साथ पकड़ी ट्रेक्टर ट्रॉली,दर्जनों की संख्या में बंदूकधारी बदमाशो ने फॉरेस्ट अमले पर फायर कर वाहन छुड़ाया,पुलिस में दर्ज हुई शिकायत, जानिए पूरा मामला

कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) में वन क्षेत्र में अवैध उत्खनन (Illegal mining) लगातार बढ़ता जा रहा है। खासकर पत्थर माफिया बेलगाम हो गए हैं, ताजा मामला जिले के आंतरी थाना क्षेत्र से सामने आया है, जहां सांतऊ के जंगल में टोडा गांव के पास ट्रैक्टर पकड़ने पर पत्थर माफियाओं ने फॉरेस्ट टीम पर बंदूक से फायर कर दिए और जब्त ट्रैक्टर को छुड़ाकर ले गए। वन विभाग ने मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई है।

कांग्रेसियों धीरे-धीरे बीजेपी में आ जाओ, नहीं तो मामा का बुडलोजर तैयार है: मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया का VIDEO वायरल, कांग्रेस बोली- क्या आप डरकर ही अपना ईमान बेचकर भाजपा में गए?

चौकी प्रभारी डिप्टी रेंजर संजय सक्सेना को सूचना मिली थी कि सांतऊ के जंगल में अवैध रुप से पत्थर का खनन और परिवहन किया जा रहा है। सूचना के आधार पर जब वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और दस्तावेज चेक किए तो माफिया कई भी दस्तावेज नहीं दिखा सके। जिसके चलते टीम ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर ले जाने लगी। इसी दौरान एक दर्जन हथियारों और डंडों से लैस होकर बदमाश वहां पहुंच गए और हवाई फायर कर ट्रैक्टर-ट्रॉली को छुड़ा ले गए।

MP: शराब पिलाने के बहाने जंगल ले जाकर महिला से रेप की कोशिश, विरोध किया तो पड़ोसी और दोस्त ने कर दी हत्या, इधर घर में मिली बुजुर्ग महिला की संदिग्ध लाश, जेवर गायब

इस घटनाक्रम में फॉरेस्ट विभाग की गाड़ी के कांच भी टूट गए। वन विभाग के अधिकारियों ने इसकी शिकायत थाने में की है। वहीं डीएफओ ब्रजेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि घटनाक्रम की जानकारी विभाग के लोगों ने उन्हें दी है, उसके आधार पर पीओएस दर्ज की गई है। साथ ही संबंधित थाने में शिकायत आवेदन देकर एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। गौरतलब है कि ग्वालियर-चंबल अंचल में अवैध खनन और बेलगाम होते खनन माफिया सीधे तौर पर शासन-प्रशासन को चुनौती देते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में इन पर कब तक ठोस कार्रवाई होगी यह सवाल अभी भी बरकरार है।

धान खरीदी में करोड़ों का घोटाला, मंडी सचिव समेत 6 आरोपियों को कोर्ट ने सुनाई 7-7 साल की सजा

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus