कर्ण मिश्रा,ग्वालियर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) के शिंदे की छावनी इलाके स्थित लक्ष्मण तलैया (Laxman Talaiya) में हर रोज हजारों की संख्या में मछलियों की मौत होने का सिलसिला जारी है. जिसके चलते आसपास के रहवासी परेशान हैं. रियासत कालीन इस तलैया में मरी हुई मछलियों का ढेर लगने लगा है, लेकिन नगर निगम का कोई भी कर्मचारी मरी हुई मछलियों को बाहर निकलने के लिए अभी तक नहीं पहुंचा है. मछलियों के मौत पर रहस्य भी बाहर नहीं आया है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि इसको लेकर जिम्मेदार निगम के अधिकारियों से कई बार संपर्क किया गया है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. तलैया में मरी हुई मछलियों के कारण पानी भी प्रदूषित हो रहा है. जिस कारण अन्य मछलियों का जीवन भी संकट में आ गया है.

MP lalluram Impact: ग्वालियर में 2 युवकों की बेरहमी से पिटाई करने वाले 4 बदमाश गिरफ्तार, इधर कंजरों के डेरे पर आबकारी विभाग का छापा, 55 हजार लीटर कच्ची शराब बरामद

गौरतलब है कि किला तलहटी में बनी लक्ष्मण तलैया पर हर रोज लोग मछलियों को दाना डालने के लिए आते हैं, लेकिन मछलियों की मौत आखिर क्यों हो रही है इसकी बजह सामने निकलकर नहीं आ सकी है. बता दें कि लक्ष्मण तलैया अपने जल स्त्रोतों के कारण आज भी अपना अस्तित्व बनाये रखे है और अपनी सुन्दर बनावट से पर्यटकों को आकर्षित करती है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus