रायपुर. बजट सत्र के पहले छत्तीसगढ़ के संविदा कर्मचारियों ने राज्य सरकार से मांग की है कि जिस तरह से राजस्थान सरकार ने कर्मचारी संगठनों से मुलाकात करके बजट में कर्मचारियों की मांगों को सम्मिलित किए जाने और बजट (CG BUDGET 2023-24) में आने वाले अधिभार पर चर्चा की है, उसी तरह सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी संगठन ने अपनी मांग रखते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार को सभी संविदा कर्मचारी संगठन के पदाधिकारीयों से मुलाकात करके विभिन्न विभागों के कर्मचारियों के नियमितीकरण में आने वाले वित्तीय भार के संबंध में बातचीत कर शत प्रतिशत संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण के लिए बजट आबंटित किया जाए.

इस संबंध में सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय अध्यक्ष कौशलेश तिवारी ने कहा कि जिस तरह छत्तीसगढ़ में पत्र जारी किया गया है, जिसमें सभी विभागों के मंत्रियों से मुख्यमंत्री एवं प्रशासन के सचिव विभागीय बजट (CG BUDGET 2023-24) के संबंध मे चर्चा करेंगे, उसी तरह से कर्मचारी संगठनों से भी सरकार मुलाकात करे.

घोषणा पत्र का दिया हवाला

कौशलेश तिवारी ने कहा कि नियमितीकरण कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र में रहा है. सरकार लगातार इस बात को कह रही है कि वह संविदा कर्मचारियों का नियमितीकरण करेगी और मंत्री रविंद्र चौबे समेत टीएस सिंहदेव का बयान भी विधानसभा और विभिन्न कार्यक्रमों में आया है. तो हम मांग करते हैं कि सभी संविदा कर्मचारी संगठनों के साथ सरकार मुलाकात करके बजट संबंधी चर्चा की जाए. साथ ही सभी विभागों के शत प्रतिशत संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण के लिए बजट आबंटित किया जाए.