अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्यप्रदेश में अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव-2022 (International Science Festival) का आज दूसरा दिन है। भोपाल के मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में आयोजन महोत्सव के दौरान 15 कार्यक्रम होंगे। विज्ञान और प्रौद्योगिकी पर विशाल प्रदर्शनी भी शामिल है। ‘विज्ञान, प्रौद्योगिकी और नवाचार के साथ अमृत काल की ओर आगे बढ़ना थीम पर आधारित है। वैज्ञानिक ज्ञान के प्रभावी संचार में आने वाली चुनौतियों, भविष्य की रूपरेखा पर चर्चा और विचार-विमर्श किया जाएगा। बड़ी संख्या में छात्र शामिल हुए है। मध्यप्रदेश के कलाकार आज बड़ी प्रस्तुति देंगे।

पीसीसी चीफ कमल नाथ ने बुलाई वचन पत्र समिति की आज बैठक बुलाई है। बैठक पीसीसी चीफ कमल नाथ के निवास पर आयोजित होगी। वचन पत्र समिति की यह तीसरी बैठक होगी। बैठक में वचन पत्र में शामिल करने के लिए आ रहे सुझाव पर समीक्षा होगी। पुराने वचन पत्र भी बैठक के दौरान चर्चा होगी। कांग्रेस कई अहम मुद्दों को वचन पत्र में शामिल करने की तैयारी में है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पदाधिकारी बैठक में शामिल होंगे। चुनावी घोषणा पत्र को लेकर बैठक में मंथन होगा।

सिंगरौली में आज बीजेपी का मेगा शो होगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज सिंगरौली को बड़ी सौगात देंगे। 412 एकड़ भूमि पर 25 हज़ार 412 परिवारों को आवासीय भूखंड मिलेगा। मुख्यमंत्री आवासीय भू -अधिकार योजना के अंतर्गत कार्यक्रम होगा। रीवा संभाग के चार जिलों के किसानों को भी तोहफ़ा मिलेगा। मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की राशि भी सिंगल क्लिक से अंतरित की जाएगी। 6 लाख 78 हजार से अधिक किसानों के खातों में 135 करोड़ 68 लाख रुपये अंतरित होंगे। 408 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास होगा। सिंगरौली में मेडिकल कॉलेज, माइनिंग कॉलेज और सीएम राइज स्कूलों का भी शिलान्यास होगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus