लंदन। आतंकवाद झेल रहे अफ्रीका देश सोमालिया की राजधानी मोगादिशु पर अमेरिका ने एयर स्ट्राइक कर आतंकी संगठन अल शबाब के 30 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया है. अमेरिका की अफ्रीकी कमांड के अनुसार, सोमालिया के सैनिकों की रक्षा के लिए अमेरिका ने यह एयर स्ट्राइक की है.

बताया जा रहा है कि सोमालिया की सेना ने अमेरिका से मदद मांगी थी, जिसके बाद सोमालिया की सेना के साथ मिलकर अमेरिका ने आतंकवादियों पर एयर स्ट्राइक की. घटना मध्य सोमालियाई शहर गलकाड की बताई जा रही है. जो कि राजधानी मोगादिशु से करीब 260 किलोमीटर उत्तर-पूर्व दिशा में स्थित है. सोमालिया की सेना ने बताया कि अलकायदा से जुड़े संगठन अल शबाब के 100 से अधिक आतंकियों से उसकी लड़ाई चल रही थी. आतंकियों के खात्मे के लिए अमेरिकी सेना से मदद मांगी गई थी.

सोमालिया में सालों से तैनात है अमेरिकी सैनिक

सोमालिया में अल शबाब के आतंकियों से सरकार और सेना की मदद करने के लिए अमेरिका ने 500 से अधिक सैनिक वर्षों से तैनात किए हैं. पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के कार्यकाल के दौरान से ही इन अमेरिकी सैनिकों को सोमालिया में तैनात किया गया है. हालांकि, बाद में ट्रंप सरकार ने स्थिति को सामान्य बताते हुए अमेरिकी सैनिकों को हटाने का फैसला कर लिया था. लेकिन मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्रंप के फैसले को पलटते हुए अमेरिकी सैनिकों की तैनाती बरकरार रखने का फैसला सुनाया था.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक