शब्बीर अहमद,भोपाल। पिछले कुछ दिनों से बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) चर्चा में हैं. अब आस्था और अंधविश्वास की लड़ाई सड़क पर आ गई है. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन में मैहर से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी (BJP MLA Narayan Tripathi) उतर आए हैं. विधायक त्रिपाठी साधु-संतों के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. भोपाल के 10 नंबर के फुलवारी मार्केट में साधु संत और धीरेंद्र शास्त्री के समर्थक जुटे. फुलवारी मार्केट से हबीबगंज थाने तक पैदल मार्च किया. पुलिस से पंडित धीरेंद्र शास्त्री को बदनाम करने वालों पर केस दर्ज करने की मांग की है.

बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी (BJP MLA Narayan Tripathi) ने हिंदू धर्म और हिंदू गुरुओं पर प्रश्न उठाने वालों को राक्षस बताया है. उन्होंने कहा कि नागपुर और बिहार में कई राक्षस हिंदू धर्म पर प्रश्न उठा रहे हैं. कौन सा ऐसा धर्म है और कौन से लोग हैं, जो भूत पिशाच को नहीं मानते. नागपुर में श्याम मानव लोगों को हिप्नोटाइज करने का काम करता है. श्याम मानव के खिलाफ यदि एफआईआर दर्ज नहीं होती है, तो आगे लड़ाई जारी रहेगी.

कौन हैं बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री, क्यों बरपा है हंगामा, जानिए धर्म और चमत्कार के बीच बाबा की पूरी कहानी ?

सोशल मीडिया पर चलाए पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन में ट्रेंड

उन्होंन कहा कि भारत देश में नदी, पेड़ और कई चीजों की पूजा जाती है. बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने युवाओं से सोशल मीडिया पर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन की मांग की है. मंगलवार को सभी जगहों पर राक्षस और विधर्मियों के नाश के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करने की अपील की है.

बागेश्वर धाम को हिंदू संगठनों का समर्थन: सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति के श्याम मानव का फूंका पुतला

विवाद क्या है ?

नागपुर में 13 जनवरी तक बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कथा का आयोजन होना था, लेकिन वे वहां से 11 जनवरी को ही लौट आए. इसके बाद से ही उन्हें लेकर विवाद बढ़ता ही गया. नागपुर की अंधश्रद्धा उन्मूलन समिति के संस्थापक श्याम मानव ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को सबके सामने अपनी शक्ति साबित करने की चुनौती दी थी. इस मामले पर पूरे देश में हंगामा मच गया है. अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति ने कहा कि जब बागेश्चर धाम सरकार को चमत्कार साबित करने के लिए चुनौती दी गई है तो कथा बीच में ही छोड़कर वह चले गए. 30 लाख रूपए का चैलेंज दिया गया. 

बागेश्वर महाराज (Bageshwar Dham) ने चुनौती स्वीकार भी किया. उन्होंने कहा कि जिसे चमत्कार देखना वो बागेश्वर दरबार में आए. उन्होंने कहा कि श्याम यहां रायपुर आए, टिकट का खर्च मैं दूंगा. लेकिन वो यहां नहीं पहुंचे. कहा जाता है कि भूत, प्रेत से लेकर बीमारी तक का इलाज बाबा की कथा में होता है. बाबा के समर्थक दावा करते हैं कि बागेश्वर धाम सरकार इंसान को देखते ही उसकी हर तरह की परेशानी जान लेते हैं और उसका समाधान करते हैं. बागेश्वर धाम सरकार का कहना है कि वह लोगों की अर्जियां भगवान (बालाजी हनुमान) तक पहुंचाने का जरिया मात्र हैं. जिन्हें भगवान सुनकर समाधान देते हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus