IND VS NZ ODI: वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से मात दे दी है. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने कीवी टीम का सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है. इस मुकाबले में रोहित और गिल का बल्ला जमकर बोला. दोनों ने शतकीय पारी खेली. वहीं इस जीत के साथ ही टीम इंडिया वनडे रैंकिंग में नंबर-1 पर आ गई है.

बता दें कि, पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने मजबूत शुरुआत की. टीम इंडिया के दोनों ओपनर रोहित और गिल ने शानदार शतक जड़ा. जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 386 रनों का जीत का विशाल टारगेट दिया. इस मैच में रोहित ने 1101 दिन बाद 101 रनों की पारी खेली. वहीं गिल लगातार रनों की बौछार करते हुए एक बार फिर मात्र 78 गेदों में 121 रनों की पारी खेली. इसी के साथ गिल एक सीरीज में टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. साथ ही बाबर आजम के रिकार्ड की बराबरी कर ली है.कोहली ने 36, पांड्या ने 54 और शार्दुल ने 25 रनों का योगदान दिया.

वहीं 386 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने ठोस शुरुआत की है. एक समय तो ऐसा लगा कि, न्यूजीलैंड ने मैच में अपनी पकड़ बना ली है, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने साझेदारी तोड़ दी. न्यूजीलैंड की ओर से डेवन कान्वे ने 8 छक्के और 12 चौकों की मदद से 138 रनों की तूफानी पारी खेली. इसके अलावा हेनरी निकोलस ने 42, मिचेल ने 24, ब्रेकवेल ने 26 और सेंटनर ने 34 रनों का योगदान दिया. जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड की टीम 295 रनों पर ऑलआउट हो गई.

भारतीय गेंदबाजों की बात की जाए तो शार्दुल ठाकुर ने 3 अहम विकेट चटकाए. कुलदीप यादव ने भी अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. चहल ने 2 विकेट अपने नाम किया. साथ ही मलिक और पांड्या के हाथ भी 1-1 सफलता लगी.