जयपुर. खराब मौसम ने एक दो नहीं बल्कि तीन सौ से ज्यादा यात्रियों की सांसें अटका दी। पायलट ने प्लेन उतारने से मना कर दिया और लगभग एक घंटे तक प्लेन आसमान में ही चक्कर काटते रहा। कुछ ऐसा हाल था बुधवार को जयपुर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट का। खराब मौसम के कारण यहां आने और जाने वाली ज्यादातर फ्लाइट्स का शेड्यूल बिगड़ गया।

एक घंटे तक हवा में रही यात्री
सुबह 8:30 बजे शारजाह और मुंबई से पहुंची फ्लाइट एक घंटे तक हवा में चक्कर लगाती रहीं। बाद में दोनों फ्लाइट को दिल्ली के लिए डायवर्ट कर दिया गया। शारजाह की फ्लाइट में 180 और मुंबई की फ्लाइट में 150 यात्री थे। सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे फ्लाइट के शेड्यूल गड़बड़ रहे। जयपुर से 6 विमान देरी से उड़े।

पायलट ने प्लेन उतारने से कर दिया मना
एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों ने बताया कि एयरपोर्ट पर सुबह सात बजे से दृश्यता 50 मीटर के आसपास रही। जिसके चलते साढ़े आठ बजे शारजाह और मुंबई से आई फ्लाइट उतर नहीं सकी। करीब एक घंटे तक हवा में चक्कर लगाती रही। कम दृश्यता के कारण पायलट ने उतारने से मना कर दिया। इसके बाद दोनों फ्लाइट को दिल्ली डायवर्ट किया गया।

यात्री भी करते फ्लाइट का इंतजार

जयपुर में मौसम साफ होने व क्लियरेंस मिलने के बाद मुंबई की डायवर्ट फ्लाइट करीब 12.30 दिल्ली से वापस जयपुर आई और शारजाह से आई फ्लाइट करीब 5 बजे वापस जयपुर पहुंची। एक घंटे बाद वह शारजाह के लिए रवाना हो गई। दुबई की फ्लाइट सुबह 9.40 बजे शारजाह जानी थी, एयरपोर्ट पर यात्री फ्लाइट का इंतजार करते रहे।